रायबरेली: फ्लोर मिल के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

रायबरेली: फ्लोर मिल के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

रायबरेली, अमृत विचार। मिल एरिया थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया स्थित फ्लोर मिल के गोदाम में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई । गोदाम से उठता हुआ धुआं देखकर मौके पर मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। देखते ही देखते कुछ ही मिनटों में आग ने विकराल रूप ले लिया। मिल मालिक की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का काम शुरू किया। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक गोदाम में रखे लाखों रुपए के बोरे जलकर स्वाहा हो गए।

घटना मिल एरिया थाना क्षेत्र में इंडस्ट्रियल एरिया स्थित रायबरेली फ्लोर मिल की है। सुबह 6:30 बजे के करीब फ्लोर मिल के बोरे के गोदाम में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई । गोदाम से उठता हुआ धुआं देखकर दौड़े कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। थोड़ी ही देर में गोदाम के अंदर से ऊंची ऊंची लपटें उठने लगी । स्थिति बिगड़ती देख मिल कर्मचारियों ने घटना की सूचना मिल मालिक को दी।

cats4

 मिल मालिक की सूचना पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों से दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया, लेकिन खिड़कियों के रास्ते की जा रही पानी की बौछारों से भी आग शांत नहीं हुई। इस पर आनन फानन जेसीबी की मदद से गोदाम की एक दीवार गिरवा कर आग बुझाने का काम शुरू किया गया। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। 

लेकिन तब तक गोदाम में रखे लाखों रुपए की कीमत के बोरे जलकर खाक हो गए। मिल के मालिक सुक्खू बाबू ने बताया बोरे के गोदाम में आग लगी थी। उन्होंने बताया किसी कर्मचारी द्वारा बीड़ी पीकर फेंकने से आग लगने की संभावना है। बोरे का गोदाम मिल के आखिरी हिस्से में बना होने के कारण प्रोडक्शन गोदाम सुरक्षित रहा। नहीं तो ज्यादा नुकसान हो सकता था।

यह भी पढ़ें:-बहराइच में ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त! एंबुलेंस को 100 मीटर की दूरी तय करने में लग गया 25 मिनट