लखीमपुर-खीरी: चोरों के आगे चौकी पुलिस पस्त, फिर दो घरों में लाखों की चोरी

लखीमपुर-खीरी: चोरों के आगे चौकी पुलिस पस्त, फिर दो घरों में लाखों की चोरी

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना खीरी की पुलिस चौकी ओयल क्षेत्र में चोरों के आगे पुलिस पस्त हो गई है। मरखापुर में चार घरों में हुई चोरी की घटना को 72 घंटे भी नहीं बीत पाए थे कि चोरों ने एक बार ओयल चौकी पुलिस को चुनौती दे दी। मंगलवार की रात चोरों ने मुराउन टोला के दो घरों पर धावा बोल दिया। नगदी व जेवर समेत करीब ढाई लाख रुपए का माल बटोर ले गए। 

ढखवा बाजार स्थित लखीमपुर-सीतापुर फोरलेन पर मुराउन टोला में प्रेम और सरोज का मकान है। मकान मालिक प्रेम ने बताया कि मंगलवार की रात वह परिवार समेत मकान की छत पर सो रहे थे। रात में किसी समय चोर पीछे की दीवाल के सहारे छत पर चढ़ आए और जीने के रास्ते घर के अंदर दाखिल हो गए। 

परिवार वालों ने बताया कि चोर घर के मुख्य दरवाजे के पास चारपाई  पर सो रही चमेली देवी के बिस्तर के नीचे रखी चाभी उठा ली। दो कमरे में घुसकर एक बक्से का ताला चाभी से खोल लिया और दूसरे कमरे में रखा लोहे का बक्सा मजबूत होने की वजह से चोर ताला तोड़ने में कामयाब नही हो सके। जिसे घर करीब दो सौ मीटर दूर छोड़कर चोर भाग निकले। 

चोर 20,250 रुपए, एक जोड़ी सोने की झुमकी, 500 ग्राम चांदी की जेवरी,एक मटर माला पांच पैंडिल, सोने के कुंडल, कमर पेटी, एक बटुला पीतल का, थारा, पीतल की 10 थाली आदि कीमती सामान चोरी कर ले गए। दूसरी वारदात करीब पांच सौ मीटर दूर स्थित सरोज के घर हुई। मकान के पीछे की दीवार से घर में चोर घुस गए। घर मालिक की पत्नी माया देवी ने बताया कि वह सभी लोग घर के आंगन में सो रहे थे। 

चोर घर में रखी पर्स और बैग उठाकर छत पर ले गए। बैग व पर्स में रखी एक जोड़ी पायल, सोने की चेन और 53 सौ रुपये चोरी कर ले गए। दोनों घटनाओं की जानकारी परिवार वालों को सुबह हुई। पीड़ितो ने घटना की तहरीर पुलिस को दी है।  पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है, लेकिन अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: पुलिस चौकी पर महिला ने खाया जहर...हालत बिगड़ी, दरोगा पर लगाए आरोप 

 

ताजा समाचार

बिजनौर : युवक ने अपनी तलाकशुदा पत्नी की चाकू मारकर की हत्या, पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी
गुडबाय और लुटेरे जैसी फिल्म का हिस्सा बनकर खुश हैं अभिशेक खान, देखें VIDEO 
श्रावस्ती: अपराधियों के खिलाफ श्रावस्ती पुलिस की कार्रवाई! कहीं अवैध कच्ची शराब तो कहीं चालान कर लगाया समन शुल्क
Fatehpur News: थ्रेसर में फंसा गमछा...सिर धड़ से हो गया अलग, किसान की मौत, रो-रोकर बेहाल हुए परिजन
Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद में मारिया आलम बोली- सीएए एनआरसी को लेकर जेल में बंद कितने लोगों के केस सलमान खुर्शीद साहब फ्री में लड़ रहे...
रामपुर : मामूली बात को लेकर शराब ठेके के सेल्समैन को पीटकर किया घायल, रिपोर्ट दर्ज