पीलीभीत: चार जोन और 15 सेक्टर में बांटी गई ईद की सुरक्षा, मुस्तैद रहेगा फोर्स

पीलीभीत: चार जोन और 15 सेक्टर में बांटी गई ईद की सुरक्षा, मुस्तैद रहेगा फोर्स

पीलीभीत, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव के बीच  ईद आज मनाई जाएगी। त्योहार को लेकर जिला  प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। बुधवार को ही ईदगाह समेत विभिन्न मस्जिदों में नमाज अदा करने को लेकर तैयारियों को अंतिम रुप दिया है। पुलिस ने भी सुरक्षा खाका तैयार कर लिया। जिले को चार जोन,15 सेक्टर और 57 सब सेक्टर में बांटा गया है। ईदगाह पर नमाज सख्त बंदोबस्त के बीच अदा होगी। पुलिस के अलावा पीएसी भी लगाई गई है। अफसर भी भ्रमणशील रहेंगे। ईद की सुरक्षा को लेकर करीब  1500 से अधिक पुलिस कर्मियों की ड़्यूटी लगाई गई है।

आज ईद का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। बुधवार को ईदगाह और तमाम मस्जिदों में गुरुवार को होने वाली ईद की नमाज को लेकर तैयारियां मुकम्मल कर ली गईं। वहीं पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए हैं। शहर की ईदगाह में गुरुवार सुबह 10 बजे ईद की नमाज अदा की जाएगी। 

ऐतिहासिक शाही जामा मस्जिद के इमाम मौलाना इजहार अहमद खां बरकाती मुस्लिम धर्म के लोगों को अमन चैन के साथ मुल्क में शांति का पैगाम देंगे। चुनावी माहौल को देखते हुए कोतवाली, सुनगढ़ी के अलावा पुलिस लाइन के फोर्स के साथ पीएसी की भी ड्यूटी लगाई गई है।  प्रत्येक मस्जिद पर दो से तीन सिपाही सुबह से तैनात रहेंगे। 

प्रमुख चौराहों पर भी पुलिस बल रहेगा। कोतवाली, सुनगढ़ी, गजरौला, अमरिया,  जहानाबाद, न्यूरिया और पूरनपुर में स्पेशल क्यूआरटी टीम रिजर्व रहेगी। अपर पुलिस अधीक्षक को पूरे जिले का नोडल अधिकारी बनाया है। थाना और चौकी प्रभारियों के साथ ही सर्किल अधिकारियों को भी क्षेत्र में पैनी निगाह रखने के निर्देश दिए गए हैं। सूअर पालकों को भी नोटिस दिए जा चुके हैं।

टाइगर तिराहे से यातायात रहेगा डायवर्ट
ईदगाह में नमाज को देखते हुए ईदगाह रोड पर यातायात को डायवर्ट किया गया है। टाइगर चौराहा से ईदगाह की ओर आने वाले वाहनों को आसाम चौराहा से नौगवां ओवरब्रिज होते हुए निकाला जाएगा। इसी तरह डिग्री कॉलेज चौराहे से ईदगाह क्रॉसिंग की ओर आने वाले वाहनों को नौगवां ओवरब्रिज से आसाम चौराहा होते हुए टाइगर तिराहा की ओर निकाला जाएगा। रोडवेज के बाहर बस खड़ी न हो, इसके लिए पुलिस ने एआरएम को निर्देश दिए गए हैं। ताकि जाम की स्थिति न बने। नमाज के समय तक किसी भी बड़े वाहन को ईदगाह की ओर जाने की अनुमति नहीं है।

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: पूजा करने जा रहे श्रद्धालु के सामने आया बाघ, थम गए वाहन के पहिए और रास्ते से लौटे राहगीर

ताजा समाचार

मुरादाबाद : छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने छोड़ा स्कूल, घर घुसकर अपहरण का प्रयास
लखनऊ: सुसाइड नोट लिखकर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र ने लगाया फंदा, कहा- अब जीने की इच्छा नहीं, जानें वजह
राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, अज्ञात वाहन और कार की टक्कर में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत, दो अन्य घायल
Farrukhabad: जन सेवा केंद्र संचालक दिव्यांग युवक की हत्या, बोरे में बंद कर शव खेत मे फेंका
धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने के आरोप में प्रधानाध्यापक समेत दो शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज
पुंछ हमला: आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान दूसरे दिन भी जारी