सीतापुर: तैयारियां पूरी, आज जनसभा को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

सीतापुर: तैयारियां पूरी, आज जनसभा को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी

सीतापुर, अमृत विचार। आज हरगांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस महकमा सतर्क है। लोकसभा चुनाव 2024 में पहली बार जनपद के दौरे पर प्रधानमंत्री आ रहे हैं। हेलीपेड से प्रधानमंत्री सीधे सभास्थल चीनी मिल यार्ड के लिए रवाना होंगे। 

जनसभा में लखीमपुर व सीतापुर जिले के लोग पहुंचेंगे। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए पुलिस ने कड़ा बंदोबस्त किया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए कार्यक्रम के पहले ही एसपीजी यानी विशेष सुरक्षा दल हरगांव पहुंच गया और सुरक्षा की कमान संभाल ली है। एसपीजी द्वारा सभा स्थल के साथ ही हेलीपेड सहित अन्य स्थानों नजर रखी जा रही है।

cats

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए कई जनपदों की पुलिस कार्यक्रम में डेरा डाल चुकी है। पुलिस महानिदेशक ने मातहतों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेकर दिशा-निर्देश दिए। इसी के साथ फायर ब्रिगेड, जेमर, वीडियो ग्राफर, वायलेस सेट, यातायात क्रेन, फायर ब्रिगेड की तैनाती की गई है। 

सुबह 10 से शाम सात बजे तक रहेगा रूट डायवर्जन

पीएम मोदी की प्रस्तावित जनसभा कार्यक्रम के दृष्टिगत आज नौ घंटे के लिए सीतापुर-हरगांव मार्ग पर रूट डायवर्जन किया गया है। कार्यक्रम में शामिल वाले वाहनों को ही पुलिस द्वारा चिन्हित बैरिकेटिंग से हरगांव जाने की अनुमति दी जाएगी। वाहनों का डायवर्जन सुबह दस बजे से शाम सात बजे लागू रहेगा। रूट डायवर्जन प्लान के मुताबिक लखीमपुर से हरगांव, सीतापुर एवं लखनऊ जाने वाले सभी प्रकार के छोटे बड़े वाहन लखीमपुर लहरपुर मार्ग से होकर जा सकेंगे। 

मात्र कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले वाहनों को ही हरगांव की ओर आने दिया जाएगा। साथ ही लखीमपुर से सीतापुर, शाहजहांपुर जाने वाले वाहन लखीमपुर गोला मार्ग से होकर गंतव्य स्थान तक जा सकेगे। इसी के साथ लखनऊ से लखीमपुर जाने वाला नेशनल हाइवे मार्ग नेपालापुर से पूरी तरह से बन्द रहेगा। सभी प्रकार के वाहन नेपालापुर लहरपुर मार्ग से होकर लखीमपुर जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें:-श्रावस्ती से आगरा गये होमगार्ड के दो जवानों की सड़क हादसे में मौत

 

ताजा समाचार

बलिया: नाबालिग लड़की से चार नाबालिग लड़कों ने किया गैंगरेप, मुकदमा दर्ज
Kanpur: जीएसवीएसएस PGI में शुरू हुई डायलिसिस, पांच अत्याधुनिक मशीनें लगाई गईं, किडनी संबंधित हर समस्या की मिलेगी जानकारी
Lucknow University: आवेदनों की शुरू हुई स्क्रीनिंग
China : चंद्रमा के अंधेरे वाले हिस्से से चट्टान और मिट्टी के नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा Chang'e 6, जानें कैसे 
नैनीताल: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के प्लान पर याचिकाकर्ता से दो सप्ताह में मांगा जवाब
NEET-UGC NET Paper Leak: लखनऊ में समाजवादी छात्र सभा का जोरदार प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का मांगा इस्तीफा, पुलिस से हुई झड़प