बलरामपुर: अज्ञात कारणों से लगी आग में 38 परिवार तबाह

बलरामपुर: अज्ञात कारणों से लगी आग में 38 परिवार तबाह

बलरामपुर, अमृत विचार। हरैया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत लंबीकोहल के मजरे रेहटावल में बुधवार की दोपहर अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग में 38 परिवारों की घर-गृहस्थी का सारा सामान जलने के साथ ही सपने खाक हो गए। आग की लपटों में झुलसने से चार बकरियों की मौत हो गई। दो लोगों की एक-एक बीघे गेहूं की फसल भी जलकर खाक हो गई।

ग्राम प्रधान प्रानपति के प्रतिनिधि विजय कुमार यादव ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे निजाम के घर अज्ञात कारणों से आग लग गई। तेज हवा के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के घरों को भी अपनी आगोश में ले लिया। आग लगने की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई।

सूचना मिलने पर गांव में दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई और ग्रामीणों की मदद से आग बुझाना शुरू कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब तक आग बुझाई गई तब तक निजाम, नजीर, फखरूद्दीन, मोहम्मद शरीफ, जयपत्र, मुंशरीफ, किन्ने, राजू, नूरुसलाम, फूल मोहम्मद, हसन शरीफ, मोहर्रम अली, शफीक, रफीउल्ला, मिठ्ठू, हनीफ, तिवारी, जिकरी, सबूर, कैय्यूम, रज्जाक, फारूख पुत्र मोहम्मद सिद्दीक, अब्दुल लतीफ, हफीज, फारूख पुत्र मोहम्मद उमर, शाहिद, असलम, कादिर, वली मोहम्मद, हैदर, मजीद, बड़का, हसीब, रकीब, सलमान, अब्दुल्ला, नान्हू व हकीकुल सहित 38 लोगों का घर जलकर खाक हो गया। आग में झुलसने से मोहम्मद शरीफ की चार बकरियां मर गई। हनीफ व नफीस का एक-एक बीघे गेहूं की फसल भी जलकर खाक हो गई। लेखपाल संतोष कुमार पांडेय ने बताया कि क्षति का आकलन किया गया है। करीब 20 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। जल्द ही पीड़ितों का आर्थिक सहायता दिलाई जाएगी।

यह भी पढ़ें: बहराइच: नहर के निकट मिला तेंदुए का शव, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आपसी संघर्ष में मौत की आशंका