रुद्रपुर: चुनाव ड्यूटी पर जाएंगी रुद्रपुर डिपो की 26 बसें

रुद्रपुर: चुनाव ड्यूटी पर जाएंगी रुद्रपुर डिपो की 26 बसें

रुद्रपुर, अमृत विचार। लोकसभा चुनाव में इस बार चुनाव ड्यूटी पर रुद्रपुर डिपो की करीब 26 बसें लगाई जाएंगी। इसमें 16 बसें परिवहन निगम और 10 बसें अनुबंधित की शामिल हैं। शुक्रवार को निवार्चन कार्यालय अपने कब्जे में लेगा। वहीं बसों की कमी को पूरा करने के लिए डिपो प्रबंधन से करीब सात बसों की मांग की है।

यहां बता दें कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में चुनाव में लगे कार्मिकों को इधर से उधर ले जाना हो या फिर फोर्स को एक राज्य से दूसरे राज्य में पहुंचाना हो तो इन बसों का उपयोग किया जाता है। इसी के तहत इस बार रुद्रपुर डिपो प्रबंधन से 28 बसों की मांग की गयी है। डिपो प्रबंधन के अनुसार ये बसें दिल्ली, पंजाब और काशीपुर मार्ग की बसें हैं। हालांकि इन बसों के चुनाव ड्यूटी में चले जाने से इन मार्गों पर यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है।

बसें कम पड़ने पर डिपो चलाएगा 11 सीरीज की बसें

डिपो प्रबंधन के अनुसार बसों के चुनाव ड्यूटी पर चले जाने के बाद अगर यात्रियों को आने-जाने में कोई दिक्कत होती है तो डिपो प्रबंधन 11 सीरीज की बसों को संचालित करेगा। ये सीरिज 1152, 1153 आदि हैं। उन्होंने बताया कि इन बसों का मॉडल 2016 है।

 

कोट-

शुक्रवार को चुनाव ड्यूटी के लिए डिपो से 26 बसें मांगी गयी हैं। इसमें 16 बसें निगम की और 10 बसें अनुबंधित की है। हालांकि इन बसों के चुनाव ड्यूटी में जाने पर यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान नहीं करना पड़ेगा। अगर कोई परेशानी होती है तो डिपो 11 सीरीज की बसों को संचालित करेगा।

-केएस राणा, सहायक महाप्रबंधक, रुद्रपुर डिपो