हरदोई: सरकार के जीरो टॉलरेंस के दावों की हो रही फजीहत, दबंगों ने तालाब 60 बीघा जमीन पर किया कब्जा

हरदोई: सरकार के जीरो टॉलरेंस के दावों की हो रही फजीहत, दबंगों ने तालाब 60 बीघा जमीन पर किया कब्जा

हरदोई, अमृत विचार। सूबे की सरकार जीरो टॉलरेंस पर चलने का लाख दावा करे, लेकिन कुछ ऐसे है जो दरबारी का चोला पहन कर उसके दावों की फज़ीहत कराने से बाज नहीं आ रहें है। रौब गांठते हुए खुद को दरबारी बताने वाले कुछ दबंगों ने टड़ियावां ब्लॉक के अहरापुर मजरा बरगावां में तालाब की करीब 60 बीघा ज़मीन पर कब्जा करते हुए उसमें फसल की शिकायत हुई, लेकिन कुछ नहीं हुआ। फसल पक कर तैयार हुई और कट भी गई। इस तरह राजस्व चूना लगाया गया और जिम्मेदार टकटकी लगाए सब देखते रहे, ऐसे लोगों के खिलाफ कुछ करते इतनी हिम्मत नहीं हुई।

बताया गया कि टड़ियावां ब्लाक और हरियावां थाने में आने वाले अहरापुर मजरा बरगावां में करीब 60 बीघा तालाब की जमीन है, दो साल हो चुके है तब से उस जमीन पर कब्ज़ा है। खुद को दरबारी बताने वाले दबंग लोग उसी जमीन पर अपनी दबंगई की खेती लहलहा रहें है। वैसे तो सरकार बहुत पहले कह चुकी है कि भू-माफियों को कतई बख्शा नहीं जाएगा। लेकिन अहरापुर में ऐसा कुछ नज़र नही आ रहा है।  

मज़े की बात तो ये है कि उस सरकारी जमीन पर फसल बोई गई, जिसकी शिकायत होने पर गांव में कहा जाने लगा था कि इस तरह से राजस्व को चूना लगाने वालो की अब खैर नहीं, लेकिन वही सरकारी ज़मीन खेत से खलिहान बन गई, लेकिन की गई शिकायत का किसी से कानों-कान शिकवा तक नही किया गया। मतलब साफ है कि सारा कुछ हो गया और ज़िम्मेदार टकटकी लगाए सब कुछ देखते रहे। ज़ाहिर सी बात है कि ऐसे में सरकार के जीरो टॉलरेंस के दावे की फज़ीहत होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:-सुलतानपुर: नौकरी के नाम पर हड़पे 45 हजार, दर्ज हुआ केस, जानिए क्या है मामला...



ताजा समाचार