Kanpur: जीटी रोड पर मिला कूड़े का ढेर; गुस्साए नगर आयुक्त ने सफाई निरीक्षक समेत एक दर्जन पर की कार्रवाई, दी चेतावनी...

Kanpur: जीटी रोड पर मिला कूड़े का ढेर; गुस्साए नगर आयुक्त ने सफाई निरीक्षक समेत एक दर्जन पर की कार्रवाई, दी चेतावनी...

कानपुर, अमृत विचार। शहर की सड़कों से कूड़ा नगर निगम नहीं उठा पा रहा है। शनिवार को नगर आयुक्त के निरीक्षण में यह सामने आ गया। नगर आयुक्त क़ो जीटी रोड पर कल्याणपुर से आईआईटी तक सड़क के दोनों ओर कूड़े के ढेर मिले। जिसके बाद गुस्साए नगर आयुक्त ने सफाई निरीक्षक, सफाई नायक समेत एक दर्जन कर्मचारियों पर कार्रवाई की है। नगर आयुक्त ने जोनल स्वच्छता अधिकारियों को चेतावनी जारी की है गंदगी मिलने पर उन पर भी कार्रवाई होगी।

नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने निरीक्षण के दौरान पाया कि कल्यानपुर गुटैया क्रासिंग से आईआईटी तक सड़क की दोनो पट्टियों पर काफी गन्दगी पायी गयी। कल्यानपुर सब्जी बाजार की ओर गन्दगी के ढ़ेर जगह-जगह पाये गये। साथ ही कल्यानपुर मेट्रो के पहले रेलवे की बाउण्ड्रीवाल पर भी कूड़े के ढेर पाये गये। नगर आयुक्त को कल्यानपुर से आईआईटी तक जगह-जगह सड़क पर गन्दगी मिली। 

इस पर रोष व्यक्त करते हुए नगर आुयक्त ने सफाई नायक मथुरा प्रसाद, विनोद, विमल व सचिन का एक-एक दिन का वेतन रोके जाने के निर्देश दिये। साथ ही आउटसोर्स सफाई कर्मचारी सोनू पुत्र जगदीश एवं सोनू पुत्र बच्चू लाल का भी एक-एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। नगर आयुक्त ने कहा कि भविष्य में यदि इन सफाई कर्मचारियों द्वारा कार्य में रुचि नहीं ली जाती है तो इन्हें तत्काल हटा दिया जाए और किसी अन्य की तैनाती सुनिश्चित की जाए। 

कारण बताओ नोटिस जारी 

नगर आयुक्त ने सफाई निरीक्षक सोबरन सिंह एवं अजय कुमार मौर्य को कारण बताओ नोटिस जारी करने एवं जोनल स्वच्छता अधिकारी विजय शंकर शुक्ला को शिथिल पर्यवेक्षण के लिए स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश प्रभारी अधिकारी कार्मिक को दिये गये। 

नगर आयुक्त ने सभी जोनल स्वच्छता अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए की आगामी पर्व क़ो देखते हुए सफाई कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता बढ़ती जाती है तो संबंधित जोन के जोनल स्वच्छता अधिकारियों की सीधे जिम्मेदारी मानते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी जिसके वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

यह भी पढ़ें- Kanpur: महिला के अंतिम संस्कार में गया था युवक; अचानक गंगा में डूबने लगा, बेबस लोग बचाने को चिल्लाते रहे...मौत

 

ताजा समाचार

‘शहजादे’ घोषित करें, इस चुनाव में अंबानी-अडाणी से कितना माल उठाया: PM मोदी 
मथुरा: अक्षय तृतीया पर ब्रजभूमि में प्रवाहित होती है भक्ति रस की गंगा
बछरावां में बोलीं प्रियंका गांधी-जनता को गुमराह करती है भाजपा
बहराइच: नहर में अज्ञात युवक का नग्न अवस्था में मिला शव, नहीं हो सकी शिनाख्त 
Kanpur: कांग्रेस के दिग्गज नेता श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई प्रमोद जायसवाल ने थामा भाजपा का दामन, राकेश सचान ने पहनाया BJP का पटका
कुत्तों का आतंक:: सात साल की मासूम पर आवारा कुत्तों का हमला...मुंह और कंधे पर काटा टांग भी नोच डाली, लहूलुहान हालत में अस्पताल में भर्ती