Kanpur News: IPL में सट्टा खिलवा रहे तीन और सटोरिए गिरफ्तार...14 लाख बरामद, इस एप का करते प्रयोग

कानपुर में आईपीएल में सट्टा लगवा रहे तीन और सटोरिए गिरफ्तार

Kanpur News: IPL में सट्टा खिलवा रहे तीन और सटोरिए गिरफ्तार...14 लाख बरामद, इस एप का करते प्रयोग

कानपुर, अमृत विचार। रविवार को एक बार फिर आईपीएल में सट्टा खिलवाने वाले गिरोह के तीन और सदस्यों को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। शातिर सटोरियों के पास से अब 14 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं। क्राइम ब्रांच को जानकारी हुई है, कि उनके एजेंट शहर के विभिन्न इलाकों में फैले हुए हैं। 

शातिरों के अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। शनिवार को टीम ने तीन सटोरियो को 19 लाख के साथ गिरफ्तार किया था। वहीं आईपीएल सट्टे का भंडाफोड़ करने वाली टीम को 50 हजार इनाम देने की घोषणा की।  

डीसीपी क्राइम आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को होटल मेफेयर इन के रूम नंबर 103 में आईपीएल में ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहे लक्ष्मी विला केशवनगर बर्रा निवासी मास्टरमाइंड आनंद उर्फ सोमू, डब्लू ब्लॉक साकेतनगर निवासी राहुल गुप्ता और हरदेवनगर बर्रा निवासी सुमित गुप्ता को गिरफ्तार किया था। जबकि साकेतनगर निवासी रोहित गुप्ता और जे ब्लॉक गोविंदनगर निवासी विनोद गुप्ता फरार हो गए थे। 

पुलिस ने पकड़े गए सटोरियों के पास से 19.05 लाख रुपये, 12 मोबाइल, रजिस्टर, एक लैपटॉप बरामद किया था। डीसीपी ने फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस और एसओजी टीम को लगाया गया था। दोनों टीमों में फरार आरोपी किदवईनगर के लवकुश अपार्टमेंट निवासी रोहित गुप्ता (मूलरूप से कानपुर देहात के मूसानगर गौसगंज) व उसके दो अन्य साथियों जे ब्लॉक गोविंदनगर निवासी विनोद गुप्ता (मूलरूप से कानपुर देहात के मूसानगर गौसगंज) व हरबंश मोहाल निवासी बाल किशन गुप्ता को टाटमिल के पास से दबोच लिया। 

पुलिस ने आरोपियों के पास से सट्टे का 14 लाख रुपये, सट्टे से संबंधित कागजात, पांच मोबाइल व स्कूटी बरामद की है। डीसीपी ने बताया कि इनाम पाने वालों में इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पांडेय, जनार्दन सिंह यादव, उपनि मोहम्मद आरिफ, मनीष कुमार, राहुल कुमार, मंजीत सिंह, हेड कांस्टेबल प्रदीप सिंह, देवी सिंह, प्रदीप कुमार, शैलेन्द्र कुमार, राघवेन्द्र सिंह, कांस्टेबल राहुल अग्रहरि, सत्यवीर आवाना, मनोज कुमार, रोहित कुमार, चयन कुमार आदि शामिल रहे।

डीसीपी ने बताया कि पूछताछ में सटोरियों ने बताया कि उनकी गैंग में लखनऊ और आगरा के लोग भी जुड़े हुए हैं। जिसके जरिए वह वहां के लोग भी ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के जरिए सट्टा खिलवाते हैं। वह लोग होटलों में कमरे लेकर आईपीएल मैच के दौरान ऑनलाइन रहकर लोगों से बुकिंग करते हैं। 

होटल से सट्टा संचालित करना आसान होता है। बताया कि जेल भेजे गए सटोरियों को रिमांड पर लेकर गैंग के अन्य सदस्यों तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। सोमवार का मास्टर माइंड को कस्टडी रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी।

राहुल गुप्ता का भाई है रोहित

पकड़ा गया आरोपी रोहित शनिवार को मास्टरमाइंड के साथ जेल भेजे गए राहुल गुप्ता का भाई है। रोहित ने बताया कि वह आईपीएल में नंबरों पर सट्टा खिलाते हैं। उनके एजेंट शहर के विभिन्न इलाकों में फैले हुए हैं। लोग एजेंटों के जरिए नंबर हासिल कर फोन पर सट्टा लगाते हैं।

ये भी पढ़ें- Kanpur Suicide: अमेरिका व अफ्रीका में रहे सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने दी जान...पेट की बीमारी से चल रहे थे परेशान