Kanpur: खादी ग्रामोद्योग में नौकरी देने के नाम पर 65 महिलाओं से ठगी, वेतन मांगने पर की अभद्रता, पढ़ें- पूरा मामला

Kanpur: खादी ग्रामोद्योग में नौकरी देने के नाम पर 65 महिलाओं से ठगी, वेतन मांगने पर की अभद्रता, पढ़ें- पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। चकेरी थानाक्षेत्र के सनिगवां में महिलाओं ने आरोप लगाया है, कि खादी ग्रामोद्योग के तहत नौकरी दिलाने के नाम पर 65 महिलाओं से 2100-2100 रुपये लिए गए। दो माह काम कराने के बाद भी वेतन न मिलने पर महिलाओं ने वेतन मांगा तो संचालक ने महिलाओं से अभद्रता करना शुरू कर दिया। जिस पर महिलाओं ने चौकी में हंगामा काटा। वहां पर पुलिस ने किसी तरह उन लोगों को शांत करा दिया। इसके बाद रविवार सुबह महिलाओं ने आरोपी संचालक के खिलाफ थाने पहुंचकर तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
  
चकेरी निवासी लतापुरी, शारदा, सोनी, उर्मिला समेत अन्य महिलाओं ने बताया कि सनिगवां के विमानपुरी में मई 2023 में खादी ग्रामोद्योग के तहत धागा बनाने का कारखाना खोला गया था। जिसके संचालक आर के पाल ने महिलाओं को बताया था कि संस्थान सरकार के आधीन है। जहां पर ट्रेनिंग के बाद सात हजार रुपये वेतन, बोनस, बीमा, फंड आदि सरकारी नौकरी जैसी सुविधाएं मिलेंगी। 

इसके एवज में आरोपी ने करीब 65 महिलाओं से नौकरी दिलाने के नाम पर 2100-2100 रुपये लिए गए। ट्रेनिंग के बाद फरवरी 2024 में उन्हें नौकरी पर रखा गया। आरोप है कि दो माह काम कराने के बाद भी संचालक ने उन्हें वेतन नहीं दिया। वेतन मांगने पर टाल मटोली करता था। महिलाओं ने बताया कि रविवार को वे सभी वेतन मांगने गये तो आरोपी संचालक, उसकी पत्नी व बेटे ने वेतन देने से मना कर दिया। 

साथ ही उनके साथ अभद्रता कर भगा दिया। इस पर आक्रोशित महिलाओं ने सनिगवां चौकी पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही महिलाओं ने आरोपी संचालक के खिलाफ चकेरी थाने में तहरीर दी है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार दुबे ने बताया कि महिलाओं ने नौकरी के नाम पर ठगी का आरोप लगाया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Etawah: अवैध रूप से शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड, दो गिरफ्तार...भारी मात्रा में बने अधबने तमंचे बरामद