शाहजहांपुर: रोजा और सिंधौली क्षेत्र में बनाए जा रहे थे तमंचा और रायफल, छापेमारी में छह गिरफ्तार

शाहजहांपुर: रोजा और सिंधौली क्षेत्र में बनाए जा रहे थे तमंचा और रायफल, छापेमारी में छह गिरफ्तार

रोजा/ सिंधौली, अमृत विचार। एसओजी, सर्विलांस और रोजा व सिंधौली पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए अवैध शस्त्र बनाते हुए हिस्ट्रीशीटर समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। रोजा में टेढी पुलिया के पास और सिंधौली में जलालाबाद नहर पुलिया के पास पापुलर के पेड़ वाले खेत में शस्त्र बनाए जा रहे थे। अलग-अलग स्थानों पर हुई छापेमारी में पुलिस टीम ने अर्धनिर्मित शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद किए हैं।

शनिवार रात एसओजी, सर्विलांस सेल व थाना रोजा पुलिस की संयुक्त टीम को सूचना मिली कि थाना रोजा के टेढी पुलिया के आगे जंगल में तीन लोग अवैध शस्त्र का निर्माण कर रहे हैं। 

इस सूचना के आधार पर संयुक्त टीम ने  रात करीब 1:25 बजे दबिश देकर मौके से थाना सिंधौली के गांव भटपुरा रसूलपुर निवासी उमेश शर्मा, रोजा के गांव कुतुबापुर सिरसी निवासी शहजाद, रोजा के गांव जमालपुर निवासी नीरज को गिरफ्तार कर लिया और बने हुए दो तमंचा 315 बोर, एक रायफल, एक तमंचा 12 बोर, चार तमंचा और बंदूक अर्धनिर्मित व शस्त्र बनाने के उपकरण, कारतूस 1050 रुपये नगद भी बरामद कर लिए। 

पकडे़ गए नीरज के खिलाफ वर्ष 2018 के हत्या का प्रयास आदि धाराओं में भी मामला दर्ज हुआ था। उमेश के खिलाफ भी आर्म्स एक्ट सहित तीन मामले दर्ज है। 

वहीं सिंधौली पुलिस ने एसओजी, सर्विलांस सेल टीम के साथ मुखबिर की सूचना गांव जलालाबाद नहर पुलिया के पास पापुलर के खेत, जिसमें गेहू की फसल खडी है। वहां छापेमारी कर तमंचा बना रहे भटपुरा रसूलपुर निवासी गुड्डू  पैना खुर्द निवासी मोहित, बड़ा पैना निवासी जगतराम को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े  गए लोगों के पा से तीन तमंचा 315 बोर, सात कारतूस, अर्धनिर्मित शस्त्र और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए। पुलिस ने बताया कि गुड्डू सिंधौली थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में 11 अपराधिक मामले दर्ज हैं।

जगह-जगह बदल-बदल कर बनाते थे असलाह
रोजा पुलिस को पूछताछ में उमेश ने बताया कि वह कुछ माह से चोरी छिपे रात के समय जगह बदल-बदल कर असलाह बनाता था और खराब असलहों को ठीक भी करता था। शनिवार रात जगंल में शस्त्र बना रहा था, तभी नीरज व शहजाद असलाह खरीदने आए थे, कारतूसो के संबंध में बताया कि जब कोई खरीददार आता है तो चैक करने के लिए कारतूस रखता हूं। 

रोजा और सिंधौली क्षेत्र में पुलिस टीम को बड़ी कामयाबी मिली है,इन दोनों स्थानों पर छापेमारी के दौरान अवैध शस्त्र बनाने वाले छह लोग पकड़े गए हैं, जिनके पास से बने हुए और अधबने शस्त्र भी बरामद हुए हैं। पकड़े गए लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।-अशोक कुमार मीणा, एसपी

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: बोरी और सूख के नाम पर किसानों को लगाया जा रहा चूना, 300-500 ग्राम हर बोरी ज्यादा तौला जा रहा गेहूं