हरदोई: बीएसएफ जवान बताते हुए छात्रा को पत्नी बना कर रखा,फिर शादी से किया इंकार 

हरदोई: बीएसएफ जवान बताते हुए छात्रा को पत्नी बना कर रखा,फिर शादी से किया इंकार 

हरदोई, अमृत विचार। खुद को बीएसएफ का जवान बताते हुए बीए की पढ़ाई कर रही छात्रा को शादी का झांसा दिया,शादी से पहले ही उससे कई बार रिश्ता बनाया,शादी तय हुई,लेकिन बाद में दहेज़ की बात कहते हुए शादी से इंकार कर दिया। इस मामले में पाली पुलिस ने झांसा देने वाले युवक उसकी मां और दो भाइयों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जांच शुरु दी है। 

बताया गया है कि पाली थाने के एक गांव की रहने वाली युवती ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि साल 2022 में फतेहगढ़ में किराए पर कमरा ले कर बीए की पढ़ाई कर रही थी,उसी दौरान अभिषेक पुत्र राम सुमेर निवासी ताजपुर भीखपुर पोस्ट अटरामपुर नवाबगंज गंगानगर कमिश्नरेट (प्रयागराज) ने उसे फोन पर बताया कि वह बीएसएफ में नौकरी करता है और शादी करना चाहता है। सब कुछ सोंचने-समझने के बाद छात्रा के घर वालों ने शादी के लिए हां कर दी। सितंबर 2023 में उसने मुंह दिखाई की रस्म करते हुए अंगूठी पहनाई और साल 2024 में शादी होना तय हुआ।उससे पहले अभिषेक ने शादी से पहले उसके साथ पत्नी का रिश्ता भी बनाया। लेकिन दिसंबर 2023 में उसने जहां दहेज़ मिलेगा,वहीं शादी करने की बात कहते हुए उससे शादी करने से इंकार कर दिया। 

बात बनाने के लिए छात्रा के घर वाले अभिषेक के घर पहुंचे तो वहां उसकी मां लक्ष्मी देवी और भाइयों ललित कुमार व आशीष कुमार ने उन्हे गाली-गलौज करते हुए भगा दिया। पाली पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर अभिषेक, उसकी मां लक्ष्मी देवी और भाइयों ललित कुमार व आशीष कुमार के खिलाफ धारा 493/504/506 के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें -गोंडा: सर्राफा कारोबारी की गोली मारकर हत्या, पुल की रेलिंग पर लटकाया शव