बदायूं: छात्र-छात्राओं की मेल आईडी पर भेजा जाएगा यूपी बोर्ड का परिणाम, 25 अप्रैल को आ सकता है रिजल्ट

बदायूं: छात्र-छात्राओं की मेल आईडी पर भेजा जाएगा यूपी बोर्ड का परिणाम, 25 अप्रैल को आ सकता है रिजल्ट

बदायूं, अमृत विचार। यूपी बोर्ड हाई स्कूल, इंटरमीडिएट के छात्रों को परिणाम आने का इंतजार है। 25 अप्रैल को रिजल्ट आने की संभावना जताई जा रही है। इसी को लेकर कवायद चल रही है। पिछली बार की तरह ही इस बार भी माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा छात्र- छात्राओं की ई-मेल आईडी पर परिणाम भेजा जाएगा। जिन बच्चों की ई-मेल आईडी नहीं बनी हैं उनका रिजल्ट स्कूल प्रबंधन स्वयं बताएं। 

नौ मार्च को यूपी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त होने के बाद 31 मार्च तक कॉपियों का मूल्यांकन किया गया था। अब रिजल्ट जारी करने को लेकर तैयारी कर ली है। माध्यमिक शिक्षा परिषद के निर्देश पर स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूलों के साथ ही छात्र-छात्राओं की ई-मेल आईडी अपलोड परिषद के पोर्टल पर की जा रही है। 

पिछली बार की तरह इस बार भी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थी अपनी ई-मेल आईडी पर परिणाम को देख पाएंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक के कथनानुसार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम 25 अप्रैल को आने की संभावना है। इसी को लेकर स्कूलों और विभाग में तैयारी चल रही है। 

विदित रहे कि इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा 99 परीक्षा केंद्रों पर कराई गई थी। परीक्षा में हाई स्कूल इंटरमीडिएट के कुल 64166 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इनमें हाई स्कूल में 36,403 और इंटरमीडिएट में 27,763 परीक्षार्थी शामिल हुए थे।

22 फरवरी से नौ मार्च तक चली परीक्षाओं के दौरान करीब दस हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में अनुपस्थित रहे। जो परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे वह परिणाम आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पिछली बार की तरह ही इस बार भी विद्यार्थियों के लिए बोर्ड उनकी ई-मेल आईडी पर परिणाम उपलब्ध कराएगा। 

यूपी बोर्ड का रिजल्ट 25 अप्रैल को आने की संभावना है। पिछली बार की तरह इस बार भी स्कूलों और बच्चों की ई-मेल आईडी  पर परिणाम बोर्ड द्वारा भेजा जाएगा। सभी स्कूलों के द्वारा ई-मेल आईडी  बोर्ड के पोर्टल पर अपलोड कर दी है।-डॉ प्रवेश कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक

ये भी पढे़ं- बदायूं: हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गेहूं की चार बीघा फसल जलकर राख