बदायूं: हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गेहूं की चार बीघा फसल जलकर राख

बदायूं: हाईटेंशन लाइन की चिंगारी से गेहूं की चार बीघा फसल जलकर राख

इस्लामनगर, अमृत विचार: थाना इस्लामनगर क्षेत्र के गांव छीतरपुर महरोला में मंगलवार सुबह खेत के ऊपर से गुजर रहे बिजली के तारों में स्पार्किंग हुई। इससे निकली चिंगारी खेत में गिर गई। चिंगारी से एक किसान के गेहूं की फसल में आग लग गई। किसानों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन तब तक चार बीघा फसल जलकर राख हो गया। 

गांव निवासी शमीम खान ने अपने खेत में गेहूं की फसल की थी। खेत में ऊपर हाईटेंशन लाइन के तार गुजर रहे हैं। मंगलवार सुबह लगभग साढ़े 11 बजे हाईटेंशन लाइन में स्पार्किंग होने लगे। इसी दौरान चिंगारी उनके गेहूं की फसल में गिर गई। इससे फसल में आग लग गई। आसपास खेतों पर काम कर रहे किसान दौड़कर पहुंचे। 

आग बुझाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। गांव से लोग दौड़कर पहुंच। सभी ग्रामीणों ने पेड़ से पत्ते तोड़कर और पानी डालकर पर आग पर काबू पाया। शमीम खान की चार बीघा गेहूं की फसल जल चुकी थी। किसान ने आग से 50 हजार रुपये ज्यादा का नुकसान होने की बात कही है। उन्होंने तहसील प्रशासन को सूचना दी। तहसीलदार राहुल कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया था। हल्का लेखपाल को मौके पर भेजकर क्षति आंकलन करके रिपोर्ट देने को कहा है।

यह भी पढ़ें- बदायूं: मतदान के दिन घर से छाता लेकर निकलें लोग, लू से बचाव को लेकर गाइडलाइन जारी