लखीमपुर-खीरी: कोटेदार ने बाजार में बेच दिए गेहूं-चावल और चीनी, ग्रामीणों की शिकायत पर जांच में हुआ खुलासा

लखीमपुर-खीरी: कोटेदार ने बाजार में बेच दिए गेहूं-चावल और चीनी, ग्रामीणों की शिकायत पर जांच में हुआ खुलासा

DEMO IMAGE

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार: कार्ड धारकों की शिकायत पर नायब तहसीलदार के नेतृत्व में गठित टीम ने धौरहरा तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत जुगनूपुर मझरा नरैनाबाबा के कोटे की दुकान पर पहुंची तो कोटेदार ताला डालकर भाग निकला। ग्रामीणों के सामने ताला तोड़कर टीम घुसी तो तो सिर्फ इलेक्ट्रानिक कांटा व 13.50 किलो चीनी प्लास्टिक की बोरी में रखी पाई गई।

115.17 क्विंटल गेहूं, 173.16 क्विंटल चावल और 46.5 किलो चीनी गायब थी। पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदार राजेश के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। 

पूर्ति निरीक्षक धौरहरा ललित कुमार पाठक ने बताया कि कुछ कार्ड धारकों ने खाद्यान्न वितरण न करने और कालाबाजारी की शिकायत एसडीएम राजेश कुमार धौरहरा से की थी। एसडीएम के आदेश पर 12 अप्रैल को वह नायब तहसीलदार वीरेंद्र कुमार यादव व पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे तो दुकान पर ताला पड़ा था। ग्रामीणों और कोटेदार के भाई संजय की मौजूदगी में टीम ने ताला तोड़ा और जांच की। 

दुकान में खाद्यान्न नहीं मिला। दुकान में एक इलेक्ट्रानिक कांटा और महज 13.50 किलो चीनी प्लास्टिक की बोरी में रखी मिली। स्टाक मिलान करने पर कुल 115.17 क्विंटल गेहूं, 173.16 क्विंटल चावल और 46.5 किलो चीनी कम पाई गई। इसकी रिपोर्ट एसडीएम के माध्यम से डीएम को भेजी गई थी। डीएम की संस्तुति के बाद उन्होंने मंगलवार को आरोपी कोटेदार राजेश कुमार के खिलाफ थाना धौरहरा पुलिस को तहरीर दी, जिसके आधार पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। 

पूर्ति निरीक्षक की तहरीर पर कोटेदार के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 3/7 के तहत  रिपोर्ट दर्ज की गई है। प्रकरण की जांच एसआई पवन प्रताप सिंह को सौंपी गई है---दिनेश कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना धौरहरा।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: एसएसबी कैंपस में जवान ने खुद को मारी गोली, मौत 

ताजा समाचार

Farrukhabad News: विवाह समारोह में टेंट लगा रहे टेंट कर्मी की बिजली करंट से मौत...परिजनों में मचा कोहराम
Moradabad News : पीएम मोदी के पास पहुंची किफायततुल्ला की जय श्रीराम लिखी ढोलक  
बदायूं: पोलिंग बूथ पर सारी प्रक्रिया पूरी करने के बाद रात्रि में घर जा सकेंगी महिला कार्मिक, ये हैं नियम
PM Modi Road Show: कानपुरवासियों के लिए चार मई का दिन होगा बेहद खास...पीएम मोदी 4 बजे 400 पार के लिए करेंगे रोड शो, ये बड़ी हस्तियां रहेगी मौजूद
Loksabha election 2024: प्रथमेश मिश्र को बसपा ने प्रतापगढ़ से घोषित किया लोकसभा प्रत्याशी
Uttarakhand Board Result Live: 10वीं में गंगोलीहाट की प्रियांशी तो इंटर में अल्मोड़ा के पीयूष ने मारी बाजी, इन लिंक पर जाकर देखें अपना Result