अल्मोड़ा: दो दिन से लापता युवकों की खाई में मिली बाइक, एक की मौत

अल्मोड़ा: दो दिन से लापता युवकों की खाई में मिली बाइक, एक की मौत

DEMO IMAGE

अल्मोड़ा, अमृत विचार। घर से गैरसैंण जाने को निकले दो लापता युवकों की बाइक गुरुवार को भतरौंजखान भिकियासैंण मोटर मार्ग पर करीब सौ मीटर खाई में गिरी मिली। इस हादसे में एक बाइक सवार की मौत हो गई है। जबकि दो दिनों से खाई में घायल पड़े जिंदगी और मौत से जूझ रहे एक युवक को पुलिस ने खाई से रेस्क्यू कर बाहर निकाला और उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। 

 भतरौंजखान के थानाध्यक्ष मदन मोहन जोशी ने बताया कि 17 अप्रैल को लोकसभा निर्वाचन की पोलिंग पार्टियों का व्यवस्थापन करते वक्त मुरादाबाद जिले के भोजपुरा निवासी मो. आसिफ अनीश ने बताया कि उनका 22 वर्षीय भाई आले नबी और 21 वर्षीय कामिल 16 अप्रैल को गैरसैंण जाने के लिएए बाइक से घर से निकले थे। लेकिन वह 17 अप्रैल तक गैरसैंण नहीं पहुंचे। दोनों युवकों से आखिरी बार भतरौंजखान में बात हुई थी। जिसके बाद से दोनों में से किसी से भी फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है। 

सूचना मिलने के बाद थानाध्यक्ष भतरौंजखान मदन मोहन जोशी ने सर्विलांस की मदद से युवकों की लोकेशन का पता लगाया। सर्विलांस से मिली लोकेशन के अनुसार पुलिस टीम और युवकों के परिजनों ने भतरौंजखान भिकियासैंण मोटर मार्ग व मोहनरी क्षेत्र में दोनों की काफी खोजबीन की। लेकिन उनका कोई सुराग हाथ नहीं लगा। निराश होकर परिजन भी वापस लौट गए। लेकिन भतरौंजखान पुलिस ने दोनों युवकों की तलाश जारी रखी।

थानाध्यक्ष जोशी ने बताया कि 18 अप्रैल को भतरौंजखान से भिकियासैंण को जाने वाले मार्ग के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया और भतरौंजखान कस्बे से भिकियासैंण मार्ग की तरफ करीब छह किमी लंबे क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान एक सुनसान मोड़ पर लगभग सौ मीटर गहरी खाई में एक बैग और एक व्यक्ति पड़ा हुआ देखा गया। जिसके बाद पुलिस ने रेस्क्यू शुरू किया और बमुश्किल गहरी खाई में उतरे। 

खाई में उतरने के बाद पुलिस टीम को दो दिन दो रात से खाई में घायल पड़ा एक युवक मिला। जिसने अपना नाम कामिल पुत्र खुर्शीद निवासी भोजपुर बताया। घायल की हालत देख पुलिस कर्मी उसे कंधे पर लादकर सड़क तक लाए। 

टीम ने दूसरे युवक की खोजबीन की तो थोड़ी दूरी पर झाड़ियों में आले नबी पुत्र इस्लाम निवासी भोजपुर भी अचेत अवस्था में पाया गया। पुलिस टीम दोनों को भतरौंजखान स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले गई। जहां आले नबी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष जोशी ने बताया कि मामले की जानकारी परिजनों को दे दी गई है।

ये भी पढे़ं- रानीखेत: डीएससी में सिपाही और क्लर्क की भर्ती 2 मई को