बरेली: आईएमसी जिलाध्यक्ष भी चुनाव मैदान में, निर्दलीय के तौर पर भरा नामांकन

आईएमसी के समर्थन का ऐलान, नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन तौकीर ने छोड़ा सियासी तीर

बरेली: आईएमसी जिलाध्यक्ष भी चुनाव मैदान में, निर्दलीय के तौर पर भरा नामांकन
कलैक्ट्रेट पर नामांकन कराने के लिए पहुंचे आईएमसी बरेली लोकसभा प्रत्याशी फरहत खान ।.

बरेली, अमृत विचार। नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने सियासी तीर छोड़ ही दिया। आईएमसी जिलाध्यक्ष फरहत खान को बरेली से चुनाव मैदान में उतारा गया है। फरहत ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने के बाद एलान किया कि आईएमसी उन्हें समर्थन देगी। आखिरी दिन कुल मिलाकर 24 प्रत्याशियों की ओर से 27 नामांकन कराए गए। बरेली के लिए 13 प्रत्याशियों ने 14 और आंवला के लिए 11 प्रत्याशियों ने 13 पर्चे भरे गए हैं।

बरेली और आंवला सीट के लिए 12 अप्रैल को शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी हो गई। शुक्रवार सुबह से आईएमसी प्रत्याशी के नामांकन कराने की सुगबुगाहट होने लगी। एक से डेढ़ बजे के बीच का समय भी दे दिया गया लेकिन ढाई बजे तक नामांकन न होने के बाद कयास लगाए जाने लगे कि शायद पर्चा दाखिल नहीं किया जाएगा। करीब 2:40 बजे कुछ लोगों के साथ पहुंचे आईएमसी जिलाध्यक्ष फरहत खान ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। 

पर्चा भरने के बाद बाहर निकले फरहत ने कहा कि उन्होंने निर्दलीय पर्चा भरा है। आईएमसी ने उन्हें समर्थन दिया है। शुक्रवार को इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी प्रवीन सिंह ऐरन, उनकी पत्नी सुप्रिया ऐरन ने भी नामांकन पत्र के अतिरिक्त सेट दाखिल किए। बरेली सीट से मिहिर भोज पार्टी के जगपाल सम्राट, निर्दलीय मनोज विकट, अपना दल एलायंस के रियासत यार खान, ऑल इंडिया मुस्लिम मजलिस पार्टी के मुख्तार अहमद, निर्दलीय बुद्धप्रिय कर्मराज ने एक सेट, राष्ट्रीय सनातन पार्टी के कृष्ण कुमार, निर्दलीय जितेश कुमार गंगवार, नितिन मोहन, जन सेवा सहायक पार्टी (भारत) के मिश्रीलाल, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के भूपेंद्र मौर्य ने भी पर्चा भरा किया।

आंवला से बसपा प्रत्याशी आबिद अली ने अतिरिक्त सेट दाखिल किया। इसके अलावा भारत जोड़ो पार्टी के मो. आमिर खां, अखिल भारतीय राजार्या सभा के मुनेश सिंह, निर्दलीय रामकुमार, छोटेलाल, राष्ट्रीय सनातन पार्टी के मनोज कुमार यादव, निर्दलीय सुनीता, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) से पवन कुमार, युवा जनक्रांति पार्टी के बलवान सिंह, निर्दलीय धनपत सिंह ने पर्चा भरा। आखिरी दिन भी बरेली से निर्दलीय राकेश बाबू कश्यप और आंवला से सत्यवीर सिंह व नीरज कुमार मौर्य ने पर्चा खरीदा।

दोनों सीटों पर 48 नामांकन, आज होगी जांच
पांच दिन चली नामांकन प्रक्रिया बरेली से 28 प्रत्याशियों ने 42 नामांकन और आंवला से 20 प्रत्याशियों ने 27 पर्चे दाखिल किए हैं। इनकी शनिवार को जांच की जाएगी। 22 अप्रैल को नाम वापसी के साथ प्रत्याशियों की संख्या अंतिम रूप से तय हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- बरेली:  प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट पर किया चेंजओवर, नेताओं से पूछा क्या हाल है