IPL 2024 : कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा- चेन्नई सुपर किंग्स के दिल की धड़कन हैं एमएस धोनी 

IPL 2024 : कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा- चेन्नई सुपर किंग्स के दिल की धड़कन हैं एमएस धोनी 

लखनऊ। महेंद्र सिंह धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स के ‘दिल की धड़कन’ बताते हुए कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि घुटने की चोट से उबरने के बाद वह लंबे समय तक बल्लेबाजी नहीं कर सकते लिहाजा शानदार फॉर्म के बावजूद उन्हें बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहीं भेजा जा सकता। 42 वर्ष के धोनी ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ शुक्रवार को नौ गेंद में 28 रन बनाये लेकिन उनकी टीम आठ विकेट से हार गई। धोनी के फॉर्म के बारे में फ्लेमिंग ने कहा, यह प्रेरणास्पद है ना । अभ्यास के दौरान भी वह बहुत उम्दा बल्लेबाजी कर रहे हैं। टीम इससे हैरान नहीं है क्योंकि सत्र से पहले तैयारी में भी वह शानदार खेल रहे थे। 

उन्होंने कहा, उनके घुटने में दर्द है और वह इससे उबरने की प्रक्रिया में कुछ ही गेंद खेल सकते हैं । उन्होंने कहा, हर कोई उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करते देखना चाहता है लेकिन हम उन्हें पूरे टूर्नामेंट में खेलते देखना चाहते हैं । इसलिये दो तीन ओवर खेलना ही ठीक है । वह हर समय अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं और उसे देखने में मजा आ रहा है।

लंबे समय से चेन्नई के कोच रहे फ्लेमिंग ने कहा कि पांच बार टीम को खिताब दिलाने वाले धोनी टीम के दिल की धड़कन हैं और हर स्टेडियम पर दर्शकों से उन्हें मिल रहे अपार प्रेम के बीच उनकी मौजूदगी के हर पल का टीम लुत्फ उठा रही है। उन्होंने कहा, जब वह मैदान पर आते हैं तो क्या जबर्दस्त माहौल होता है। वह भी दर्शकों का पूरा मनोरंजन करते हैं। हमें उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। वह टीम के दिल की धड़कन हैं। उनकी मौजूदगी के हर मिनट का हम पूरा आनंद लेते हैं।

राहुल और डिकॉक ने विश्व स्तरीय बल्लेबाजी की : हेनरी 
लखनऊ सुपर जाइंट्स के तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने कप्तान केएल राहुल और क्विंटोन डिकॉक की ‘विश्व स्तरीय’ बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण पर दबाव बनाने में मदद मिली । जीत के लिये 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राहुल (82) और डिकॉक (54) की पारियों के दम पर लखनऊ ने आठ विकेट से जीत दर्ज की । हेनरी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी साझेदारी बेहतरीन रही । केएल और क्विंटोन ने मैच का रूख हमारी तरफ कर दिया । यह विश्व स्तरीय बल्लेबाजी थी ।’’ दोनों ने 15 ओवर में 134 रन की साझेदारी की । हेनरी ने कहा ,‘‘ यह प्रतिस्पर्धी स्कोर था । इस तरह के टूर्नामेंट में लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरूआत बहुत जरूरी होती है । हमारे लिये दो बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया । पिच धीमी थी लेकिन उसके अनुकूल ढलते हुए ये दोनों खेले ।

ये भी पढ़ें : IPL 2024, LSG vs CSK : केएल राहुल-रुतुराज गायकवाड़ पर धीमी ओवर गति के लिए लगा 12 लाख रुपये जुर्माना 

ताजा समाचार

एलन मस्क ने EVM की विश्वसनीयता पर फिर से छेड़ दी बहस, राहुल ने बताया ब्लैक बॉक्स...पूर्व मंत्री ने कही ये बात
अंबेडकरनगर: केंद्र और प्रदेश सरकार निषाद समाज के लिए चला रही हैं कई योजनाएं, बोले मंत्री संजय निषाद
Kannauj: चार शातिर चोर गिरफ्तार, एक फरार, लाखों रुपये का माल बरामद, खुलासा करने पर पुलिस टीम को मिला इनाम
बहराइच: कमीशन मांगना सचिव को पड़ा भारी, ग्राम प्रधानों की शिकायत पर डीडीओ ने किया निलंबित
'कश्मीर में आतंकवाद छद्म लड़ाई तक सीमित,जड़ से मिटायेगी सरकार', बैठक में बोले अमित शाह
UPSC Exam 2024: रीजनिंग और गणित के सवालों ने उलझाया, जानें यूपीएससी परीक्षा में किस विषय के प्रश्न रहे आसान