हरदोई: युवा उद्यमियों ने दिया मतदान का संदेश

हरदोई: युवा उद्यमियों ने दिया मतदान का संदेश

हरदोई, अमृत विचार। लोकसभा सामान्य निर्वाचन की स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत शनिवार को रसखान प्रेक्षागृह में कॉन्सेप्ट कार्स के सौजन्य से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 
  
जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने इस अवसर पर कहा कि चुनाव का पर्व देश का पर्व है। 13 मई दिन सोमवार सभी मतदाता याद रहें। जैसे हम अपना जन्मदिन व सालगिरह याद रखते हैं वैसे ही 13 मई मतदान दिवस को याद रखें। बूथों को सजाया जा रहा है। सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं। छाया व कुर्सी आदि की व्यवस्था की गयी है। दिव्यांग व 85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को सहमति के आधार पर घर पर ही वोटिंग की व्यवस्था की गयी है। कॉन्सेप्ट कार के मालिक की मतदान के प्रति जागरूकता में अपना योगदान देने के लिए उन्होंने धन्यवाद दिया।

उन्होंने पहली बार मतदाता बने कुछ युवा उद्यमियों को इपिक कार्ड वितरित किये तथा माला पहनाकर स्वागत किया। जिलाधिकारी ने सभी युवा उद्यमियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलायी। पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी ने कहा कि सभी मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गयी है। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी ने कहा कि सभी लोग 13 मई को अपने लोकतान्त्रिक दायित्वों को निभाएं और अन्य लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। युवा उद्यमी मतदान का सन्देश जन जन तक पहुँचाएं। हरदोई को वोटिंग प्रतिशत में शीर्ष पर लेकर आएं।

सभी उद्यमियों को मतदाता जागरूकता पोस्टर व पम्पलेट वितरित किये गए। जिलाधिकारी ने प्रेक्षागृह के कार्यक्रम के उपरांत युवा उद्यमियों की मतदाता जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरी। इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग दुर्गेश कुमार, उपायुक्त जीएसटी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, उद्यमी सजीव अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: मेट्रोमोनियल साइट पर रेलवेकर्मी बता युवती को ठगा