बांदा में यूपी बोर्ड की टॉप टेन लिस्ट में बेटियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा; इंटर में आठ हाईस्कूल में पांच स्थानों पर बेटियों का कब्जा

बांदा में यूपी बोर्ड की टॉप टेन लिस्ट में बेटियों ने दिखाई अपनी प्रतिभा; इंटर में आठ हाईस्कूल में पांच स्थानों पर बेटियों का कब्जा

बांदा, अमृत विचार। यूपी बोर्ड परीक्षा हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परिणाम ने छात्र-छात्राओं को खुशी से झूमने पर विवश कर दिया। प्रदेश की टॉप टेन लिस्ट में जिले की दो छात्राओं ने अपनी मेधा का दम दिखाया। जनपद की घोषित टॉप टेन लिस्ट के अनुसार इंटर में आठ और हाईस्कूल में पांच स्थानों पर बेटियों ने कब्जा जमाकर अपनी क्षमता का लोहा मनवाया।

IMG-20240421-WA0013

लंबे इंतजार के बाद शनिवार को यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया। टॉपर्स की सूची में बालिकाओं का दबदबा देखने को मिला। जिले की टॉप टेन सूची के अनुसार इंटरमीडिएट में सरस्वती बालिका विद्या मंदिर की सुरभि (96.4) पहला और हिंदू इंटर कॉलेज की अंजली (96) दूसरा, भागवत प्रसाद मेमोरियल इंटर कालेज की शिवानी (95.4) तीसरे, जेपी शर्मा इंटर कालेज बबेरू की योगिता त्रिपाठी (95.20) चौथे, तथागत ज्ञानस्थली इंटर कालेज की रश्मि (95) और भागवत प्रसाद मेमोरियल इंटर कालेज की रश्मि (95) पांचवें, तथागत ज्ञानस्थली इंटर कालेज के अमन पटेल (94.60) छठवें स्थान पर रहे।

ऐसे ही सत्यनारायण इंटर कालेज तिंदवारी की छात्रा शुभी पटेल (94.20) और जेपी शर्मा इंटर कालेज बबेरू के छात्र पीयूष सिंह पटेल ने सातवां, जेपी शर्मा इंटर कालेज के शिवम सिंह (94) ने आठवां, जेपी शर्मा इंटर कालेज बबेरू के छात्र नितिन प्रजापति और छात्रा साक्षी गुप्ता (93.80) ने नौवां और सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के आदर्श गुप्ता, सत्यनारायण इंटर कालेज तिंदवारी के आयुष पटेल, सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज की कृतिका तिवारी, दीनदयाल पांडेय आवासीय इंटर कालेज नरैनी के मनमोहन सिंह (93.60) ने संयुक्त रूप से दसवां स्थान हासिल किया है। 

हाईस्कूल में भी कायम रहा बेटियों का दबदबा

इंटरमीडिएट के साथ ही हाईस्कूल के रिजल्ट में भी बेटियों का जलवा सर चढ़कर बोला, जिले की टॉपर्स लिस्ट में सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कालेज की छात्रा राधिका त्रिपाठी ने 96.33 फीसदी अंकों के साथ पहला स्थान पाया, वहीं सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज की छात्रा स्वास्तिका व श्रीकृष्णा आईडियल स्कूल की जान्हवी ने 96 फीसदी अंक पाकर संयुक्त रूप से जिले में दूसरा स्थान हासिल किया।

ऐसे ही सरस्वती विद्या मंदिर के छात्र उपेंद्र कुशवाहा व ब्रह्म विज्ञान इंटर कालेज अतर्रा के आदेश सिंह पटेल (95.67) ने तीसरा, ब्रह्म विज्ञान इंटर कालेज अतर्रा के धनंजय गुप्ता (95.50) ने चौथा, जीआईसी के अभिषेक साहू, बीपीएमपी ओमर इंटर कालेज के प्रशांत अवस्थी, तथागत ज्ञानस्थली की श्रद्धा मिश्रा, पंचमुखी इंटर कालेज बघेलाबारी के उत्कर्ष पांडेय (95.33) ने पांचवां, जीआईसी के शुभम पाल, जय निकेतन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कालिंजर के दिव्यांश (95) ने छठवां, दीनदयाल पांडेय आवासीय इंटर कालेज नरैनी की मेघा गुप्ता (94.83) ने सातवां, ब्रह्म विज्ञान इंटर कालेज अतर्रा के धीरज कुमार, जेपी शर्मा इंटर कालेज बबेरू की दिव्यांशी पटेल (94.67) ने आठवां, भागवत प्रसाद मेमोरियल इंटर कालेज के हर्ष प्रजापति (94.50) ने नौवां और सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के समर बहादुर गुप्ता व आदर्श लवकुश हाईस्कूल अतर्रा के श्रीकांत (94.33) ने दसवां स्थान पाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहतीं हैं टॉपर्स

सरस्वती बालिका विद्या मंदिर इंटर कॉलेज केनपथ की इंटरमीडिएट छात्रा सुरभि सविता ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर यूपी मैरिट में 8वां स्थान प्राप्त किया है। उनके पिता दीपक कुमार इंडियन बैंक में चालक के पद पर कार्यरत हैं। परीक्षा की तैयारी के संबंध में उन्होंने बताया कि कमजोर विषय पर अधिक ध्यान देने के साथ ही मन लगाकर पढ़ाई करने को अपनी सफलता का मूल मंत्र बताया।

कहा कि संघर्ष से ही सफलता हासिल होती है। वह आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं। वहीं अतर्रा कस्बे के हिंदू इंटर कालेज की छात्रा अंजली ने 96 फीसदी अंकों के साथ प्रदेश में दसवां स्थान हासिल किया है। वह भी आईएएस बनकर देश सेवा का सपना पूरा करना चाहती हैं। उनके पिता बद्रीप्रसाद निबंधन कार्यालय में प्राइवेट कर्मचारी है। अंजली पांच बहनों में सबसे छोटी हैं। उधर जिले में टॉप करने वाली सरस्वती बालिका विद्या मंदिर की छात्रा राधिका त्रिपाठी भी यूपीएससी की तैयारी करना चाहती हैं। उनके पिता अधिवक्ता हैं।

News (29)

श्रीकृष्णा आइडियल की छात्रा जान्हवी ने जिले में पाया दूसरा स्थान

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्रीकृष्णा आइडियल हायर सेकेण्डरी स्कूल के छात्र/छात्राओं ने हाईस्कूल के परीक्षा परिणामों में विद्यालय का परचम लहराते हुए विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय की छात्रा जान्हवी ने 96 प्रतिशत अंको के साथ जनपद में दूसरा और स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। छात्र राहुल 92 प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान पर तथा छात्र नरेश 91 प्रतिशत अंको के साथ तृतीय स्थान पर रहे। विद्यालय के प्रबन्धक सौरभ कुमार ने छात्र/छात्राओं को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।