दिल्ली: लाल किले के पास कैब चालक की हत्या, पुलिस मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार  

दिल्ली: लाल किले के पास कैब चालक की हत्या, पुलिस मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार  

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने लाल किले के निकट एक कैब चालक की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि फिरोज नामक व्यक्ति ने 15 अप्रैल को विवाद होने के बाद एक कैब चालक की गोली मारकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी। 

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एम. के. मीणा ने कहा, "रविवार को फिरोज के ठिकाने के बारे में एक सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस टीम उसके ठिकाने पर पहुंच गई।" उन्होंने बताया कि जब फिरोज को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया तो उसने पुलिस टीम पर गोलीबारी की। पुलिस उपायुक्त ने कहा, "पुलिस टीम ने भी आत्मरक्षा में जवाबी गोलीबारी की। आरोपी के बाएं पैर में गोली लग गई, जिसके बाद उसे तुरंत इलाज के लिए अरुणा आसफ अली अस्पताल ले जाया गया।" 

पुलिस ने बताया कि जाकिर नगर निवासी 36 वर्षीय कैब चालक मोहम्मद साकिब और पलवल निवासी लवकुश (15) को 15 अप्रैल की देर रात गोली लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बाद में साकिब की मौत हो गई थी। लवकुश भीख मांग कर गुजारा करता है। पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला कि देर रात लगभग 12 बजे छत्ता रेल रेड लाइट पर पीड़ित की कार ई-रिक्शा से टकरायी जिससे ई-रिक्शा पलट गया और उसके एवं ई-रिक्शा चालक के बीच बहस हो गई। 

पुलिस ने बताया कि जब हमलावरों ने भागने की कोशिश की तो साकिब ने उनमें से एक को पकड़ लिया था। पुलिस ने बताया कि साकिब ने जिस व्यक्ति को पकड़ा था, उसने उसे गोली मार दी और फरार हो गया। पुलिस ने बुधवार को एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। 

ये भी पढ़ें- हुबली हत्याकांड: आरोपी के पिता ने नेहा के परिवार से मांगी माफी, कहा-मेरे बेटे को ऐसी सजा देना कि...