सुलतानपुर: लोकतंत्र में हिस्सेदारी, हम सबकी है जिम्मेदारी, महिला शिक्षकों ने निकाली मतदाता जागरूकता स्कूटी रैली

सुलतानपुर: लोकतंत्र में हिस्सेदारी, हम सबकी है जिम्मेदारी, महिला शिक्षकों ने निकाली मतदाता जागरूकता स्कूटी रैली

सुलतानपुर, अमृत विचार। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदाताओं को जागरुक करने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट वैशाली चोपड़ा के निर्देशन में बेसिक शिक्षा विभाग की महिला शिक्षकों की ओर से मंगलवार को स्कूटी रैली निकाली गई। डायट प्रांगण में एकत्र महिला शिक्षकों को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट वैशाली चोपड़ा ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।

स्कूटी रैली डायट प्रांगण से प्रारम्भ होकर शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए एवं मतदाता जागरूकता की अलख जगाते हुए स्कूटी सवार महिला शिक्षक जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंचे। मतदाता जागरुकता के नारों से शहर की गलियां गुंजायमान हो उठी। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट वैशाली चोपड़ा एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने इस रैली के सफल आयोजन पर शिक्षकों का उत्साहवर्धन किया।

बीएसए ने कहा कि सभी मतदाताओं को जागरूक करने में एवं मतदान को सफल बनाने में अपनी महती भूमिका का निर्वहन करें। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट की ओर से मतदाता जागरूकता रैली में उपस्थित समस्त शिक्षिकाओं से अपील की गई कि अपने आस-पास के मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करेंगी।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने महिला शिक्षिकाओं को निर्देशित किया गया कि हाउसहोल्ड सर्वे के समय उपस्थित समस्त मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक करें। मतदाता जागरूकता रैली को सफल बनाने में जिला विद्यालय निरीक्षक रविशंकर, जिला समन्वयक एमडीएम संदीप यादव, जिला व्यायाम शिक्षक राहुल तिवारी, डा. गायत्री सिंह, सीमा सिंह, अर्चना, चित्रांशी, एसआरजी तनुजा पांडेय आदि रहे। 

36

लोकतंत्र की मजबूती को सभी करें मतदानः बीडीओ 

मोतिगरपुरः लोक सभा चुनाव के मद्देनजर लोकतंत्र को मजबूत बनाने और वोट का प्रतिशत बढ़ाने के लिए विकास खंड मोतिगरपुर के प्रांगण में मंगलवार को मतदाता  जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। बाइक चलाकर हाथों में बैनर तथा जागरूकता संबंधित नारे भी लगाए गए। नारे के साथ विकास खंड से निकली रैली मोतिगरपुर पठकौली में होते हुए मुख्य चौराहे पर आई। यहां मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की गई।

मोतिगरपुर बाजार , हांसापुर होते हुए पांडेयबाबा बाजार तक बाइक रैली निकाल कर लोगों को जागरूक किया गया। साथ ही मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान की अपील की गई। रैली का नेतृत्व खंड विकास अधिकारी महेश चंद्र त्रिपाठी और एडीओ पंचायत अरविंद प्रकाश श्रीवास्तव ने किया। मौके पर ग्राम पंचायत सचिव राज बहादुर, रवींद्र दुबे, सुनील कुमार, खंड प्रेरक आशीष पांडेय, बीरबल, संजय, जगलाल, हरीराम सहित सफ़ाई कर्मचारी ,पंचायत सहायक, रोजगार सेवक आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: पड़ोसियों ने गर्भवती महिला को पीटा, गर्भपात की आशंका, जांच में जुटी पुलिस