पीलीभीत: गेहूं खरीद बढ़ाने को अब रोजाना होगी जूम मीटिंग, अगले दिन के टारगेट पर भी होगी बात...सख्त हुए जिम्मेदार

पीलीभीत:  गेहूं खरीद बढ़ाने को अब रोजाना होगी जूम मीटिंग, अगले दिन के टारगेट पर भी होगी बात...सख्त हुए जिम्मेदार

पीलीभीत, अमृत विचार। चुनाव निपटने के साथ ही अब अफसर गेहूं खरीद को लेकर एक्शन मोड में आ चुके हैं। गेहूं खरीद की स्थिति जानने के लिए अब डीएम रोजाना ऑनलाइन मीटिंग लेंगे। 

वहीं केंद्र प्रभारियों से दैनिक खरीद के साथ अगले दिन की जाने वाली खरीद के लक्ष्य की भी जानकारी ली जाएगी। गेहूं खरीद में लापरवाही बरतने वाले 13 केंद्र प्रभारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस माह के शेष दिन अब कार्रवाई के नाम रहने वाले हैं।

शासन ने इस बार जिले को 3.08 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीद का लक्ष्य दिया है। जनपद में 145 क्रय केंद्रों के माध्यम से गेहूं खरीद की जा रही है। विशेष सचिव की नाराजगी के बाद अफसर अब एक्शन मोड में आते नजर आ रहे हैं। डिप्टी आरएमओ के मुताबिक गेहूं खरीद की जिलाधिकारी अब रोजाना ऑनलाइन मीटिंग लेंगे। गेहूं खरीद को रफ्तार देने के लिए केंद्र प्रभारियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी हो चुकी है। 

अब केंद्र प्रभारियों से दैनिक खरीद के साथ ही उनके द्वारा अगले दिन की जाने वाली गेहूं खरीद के लक्ष्य की जानकारी ली जाएगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो इस माह के शेष बचे दिन अब कार्रवाई के नाम रहने वाले हैं। इधर मंगलवार को डीएम संजय कुमार सिंह ने डिप्टी आरएमओ विजय कुमार शुक्ला से गेहूं खरीद की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान डिप्टी आरएमओ ने डीएम को सभी बिंदुओं पर रिपोर्ट तैयार कर सौंप दी है। ऐसे में जिम्मेदारों पर एक्शन होना भी लगभग तय माना जा रहा है।

13 केंद्र प्रभारियों पर गिरी गाज
डिप्टी आरएमओ विजय कुमार शुक्ला ने बताया कि जिले में 145 क्रय केंद्र के माध्यम से अब तक 13802.50 मीट्रिक टन गेहूं खरीद की जा चुकी है, जोकि लक्ष्य के सापेक्ष 4.84 हैं। सभी केंद्र प्रभारियों को खरीद तेज करने के निर्देश दिए गए हैं। कम खरीद करने वाले केंद्र प्रभारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में खाद्य विभाग के 13 केंद्र प्रभारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: अमेरिकी दूतावास से आई टीम ने यूपी सरकार के राज्यमंत्री से की मुलाकात, फर्स्ट फेज के संपन्न हुए चुनावों पर किया सर्वे