रामपुर: आठ लोगों से 53 लाख की ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार

रामपुर: आठ लोगों से 53 लाख की ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार

रामपुर, अमृत विचार। बीमारी और गरीबी का बहाना बनाकर करीब आठ लोगों से 53 लाख की ठगी करने वाले भाई-बहन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके बाद कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने दोनों को जेल भेज दिया है। 

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मोहल्ला इंद्रप्रस्थ कालोनी निवासी विनय कुमार शर्मा सुंदर लाल इंटर कॉलेज में क्लर्क है। उनका कहना है कि शाहबाद गेट के काशीराम कॉलोनी निवासी शुभ चिंतक का उनके घर पर आना जाना था। जहां उसने बताया कि उसकी बहन निहारिका सक्सेना गुन्नौर में लेखपाल है। उनका करीब 68 लाख रुपये लखनऊ से आना है। अगर कुछ समय के लिए उन्हें कुछ पैसा मिल जाएगा,तो उनकी सहायता हो जाएगी। 

जिसके बाद विनय कुमार शर्मा ने सात लाख रुपये और उनके बड़े भाई संजीव कुमार शर्मा ने चार लाख पचास हजार रुपये शुभ चिंतक दे दिए। इस तरह से दोनों को साढ़े ग्यारह लाख रुपये तीन माह पहले दिए थे। पैसे मांगने पर नहीं लौटाए गए। उसके बाद आरोपी और उसकी बहन ने सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कृष्णा विहार निवासी सीमा सक्सेना से 4, 48000 रुपये ले लिए थे।

उसके बाद आरोपियों ने पास की रहने वाली ज्योति सक्सेना से 3,50,000 रुपये लिए।उसके बाद आरोपियों ने अनुराधा सक्सेना से पांच लाख रुपये ले लिए। फिर मनी सक्सेना से सात लाख रुपये ले लिए।उसके बाद भाई बहन ने साईं विहार निवासी नंद किशोर सागर से कोई बहाना बनाकर पांच लाख रुपये ले लिए। अनुभव सागर से एक लाख पचास हजार रुपये ले लिए। 

जब इन लोगों ने अपने-अपने पैसे वापस मांगे,तो इन्हें शुभ चिंतक ने जान से मारने की धमकी दी। जिसके बाद सभी लोग एकत्र होकर मंगलवार को पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी  के पास पहुंचे। जहां एसपी ने सीओ सिटी को जांच के आदेश दिए। 

मंगलवार की रात को विनय शर्मा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुरादाबाद के सूर्य नगर निवासी निहारिका सक्सेना,उसके पति विक्रम गुप्ता,महिला के भाई शुभ चिंतक और एक अज्ञात सहित चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बुधवार को पुलिस ने शुभचिंतक और उसकी बहन  निहारिका सक्सेना को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेश किया जहां से भाई-बहन को जेल भेज दिया गया। बचे एक आरोपी को पुलिस तलाश रही है।

ये भी पढे़ं- रामपुर: अब्दुल्ला आजम के दो पासपोर्ट मामले में 30 अप्रैल को होगी सुनवाई

 

ताजा समाचार

Unnao: केमिकल युक्त ताड़ी बेचकर खुलेआम हो रहा लोगों की जान से खिलवाड़...आबकारी अफसरों की मिलीभगत से हो रहा खेल
खेत की तारकशी के करंट से किसान की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
संतकबीर नगर: आपसी विवाद में सगे भाई के सीने में कैंची घोंप कर की हत्या
Lok Sabha Chunav 2024: ग्रामीण क्षेत्रों में भी मतदान बढ़ाने को बहाया पसीना...नारे लगाकर मतदाताओं से मतदान केंद्र पहुंचने की अपील की
बरेली: कल तीसरे चरण का मतदान, चुनाव सम्पन्न कराने के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना
Lok Sabha Election 2024: उन्नाव में मतदाता जागरूकता को 400 गावों में चलाया गया स्वीप कार्यक्रम...मतदाताओं को जगह-जगह दिलाई गई शपथ