लखीमपुर खीरी: बेटे के ससुरालवालों ने धोखाधड़ी कर हड़प लिए सात लाख रुपये, कार और जेवर...रिपोर्ट दर्ज  

पिता ने बेटे की हत्या की योजना बनाने का लगाया आरोप, रिपोर्ट दर्ज  

लखीमपुर खीरी: बेटे के ससुरालवालों ने धोखाधड़ी कर हड़प लिए सात लाख रुपये, कार और जेवर...रिपोर्ट दर्ज  

लखीमपुर खीरी, अमृत विचार। पीलीभीत जिले के गांव टांडा गुलाबराय निवासी सूरता सिंह ने अपने बेटे के ससुराली जनों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है उनके बेटे कुलविंदर सिंह की शादी लखीमपुर खीरी जिले के थाना फूलबेहड़ क्षेत्र के पूजा गांव से हुई थी। ससुराल के लोग उसके बेटे को बहला फुसलाकर ले गए। साथ ही सात लाख रुपये,100 ग्राम सोना और उसकी अल्टो कार भी ले गए। 

आरोप है कि आरोपियों ने नगदी, सोना और कार हड़प ली। पीड़ित पिता ने थाना फूलबेहड़ पुलिस को तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

गांव टांडा गुलाबराय निवासी सूरता सिंह ने दर्ज कराई गई रिपोर्ट में कहा है कि उनके बेटे कुलविंदर सिंह की शादी वर्ष 2011 में थाना फूलबेहड़  के गांव पूजा निवासी गुरदेव सिंह की पुत्री दविन्दर कौर से हुई थी। शादी के कुछ दिन के बाद ससुराल के लोग उन पर बेटे को अलग रखने और जमीन बेच कर पूजागांव में मकान बनवाकर देने का दबाव बनाने लगे, लेकिन जब उन्होंने उनकी बात नहीं मानी तो उनके बेटे को बहला फुसला कर अपने घर पूजा गांव ले आए। उसके कुछ दिनों बाद पुत्र वधू दविन्दर कौर अपने भाई दलजिन्दर सिंह व पपिन्दर सिंह के साथ ससुराल आई और घर पर रखे गेंहू कटाई के 07 लाख रुपये, 100 ग्राम सोना व एक अल्टो गाड़ी ले गई। 

अल्टो गाड़ी भी इन लोगों ने अपने चाचा के नाम ट्रांसफर करवा ली। फिर उस पर जमीन बेचने का दबाव बनाने लगे। जब जमीन बेचने से मना कर दिया तो उसके बेटे कुलविन्दर सिंह की जमीन का 25 लाख रुपये में सौदा करा दिया और इकरारनामा कर 04 लाख रुपये बयाने के तौर पर ले लिये। कुलविन्दर के सालों ने अपनी बहन के खाते में रुपये जबरदसती डलवा दिए। 

उनका कहना है कि आरोपी 25 लाख मिलने पर उसके पुत्र को मारने की योजना बना रहे थे। पुत्रवधू दविन्दर कौर को रुपये विदेश भेजना चाहते थे। इन सब की जानकारी जब कुलविन्दर सिंह को हुई को उसने 11 मार्च 2024 को फोन पर इसकी जानकारी दी और कहा कि यह लोग मुझे जान से मारने का प्रयास कर रहे है। इस पर वह लखीमपुर पहुंचे और कुलविंदर को गांव के बाहर से लेकर अपने घर पहुंचा। कुलविन्दर सिंह बीमार था। उसका पीलीभीत के एक निजी अस्पताल में इलाज करवाया। 

पुत्र ने परिवार वालों को बताया कि ससुराल के लोग उसके साथ मारपीट करते थे। जमीन बेचने के लिये दबाव बनाते थे और कई दिन तक कुछ खाने को भी नही देते थे। थाना फूलबेहड़ प्रभारी निरीक्षक आलोकर धीमान ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: युवक को पीटकर किया अधमरा, मरणासन्न हालत में छोड़ा...जानें मामला

ताजा समाचार

बदायूं: सपा के पक्ष में वोट करने को धमकाया, चेयरमैन समेत 10 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज
जीएसटीएटी के अध्यक्ष के रूप में न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा ने ली शपथ, जानिये कौन-कौन रहा मौजूद
यूपी बोर्ड परीक्षा में फेल या नंबर कम हैं तो जानिए क्या है विकल्प, छात्रों के लिए अच्छा अवसर, आवेदन कल से 
Kanpur Dehat Fire : संदिग्ध हालत में दो घरों में लगी आग, गृहस्थी जलकर राख, बुझाने में दो लोग झुलसे
औचक निरीक्षण : नदारद कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश 
अल्मोड़ा: गोकशी के 4 आरोपी गिरफ्तार, पशुवध के हथियार बरामद, गैंगस्टर की तैयारी में जुटी पुलिस