देश की महिलाएं आपको जवाब देंगी : कांग्रेस ने कर्नाटक ‘सेक्स स्कैंडल’ को लेकर प्रधानमंत्री को घेरा

देश की महिलाएं आपको जवाब देंगी : कांग्रेस ने कर्नाटक ‘सेक्स स्कैंडल’ को लेकर प्रधानमंत्री को घेरा

नई दिल्ली। जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े ‘सेक्स स्कैंडल’ को लेकर भाजपा पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस ने सोमवार को आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को ‘‘हमेशा सरंक्षण’’ दिया है। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की पूर्व प्रमुख नेट्टा डिसूजा ने कहा कि भाजपा ने केवल ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ जैसे नारे दिए हैं, लेकिन हकीकत देश की जनता के सामने है। यहां कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने दावा किया, 

‘‘बहादुर महिला पहलवान हों या अंकिता भंडारी जैसी बेटियां, प्रधानमंत्री ने किसी भी बेटी को न्याय दिलाने की कोशिश नहीं की। भाजपा सरकार ने महिलाओं के खिलाफ अपराध करने वालों को हमेशा बचाया है।’’ डिसूजा ऋषिकेश के समीप एक रिजार्ट में 19 वर्षी रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी की कथित तौर पर रिजार्ट मालिक एवं उसके दो सहयोगियों द्वारा की गयी हत्या का उल्लेख कर रही थी। यह रिजार्ट मालिक एक भाजपा नेता का पुत्र है। कांग्रेस महिला पहलवानों द्वारा भाजपा सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध लगाये गये यौन उत्पीड़न को लेकर भी सत्तारूढ़ दल पर हमलावर रही है। 

नेट्टा डिसूजा ने कहा, ‘‘प्रज्वल रेवन्ना के मुद्दे पर देश की महिलाएं काफी गुस्से में हैं। जो व्यक्ति पिछले पांच वर्ष से संसद के अंदर मोदी जी के संरक्षण में था, उसका असली चरित्र देश के सामने आ गया है और अब महिलाएं इस बारे में सोचने पर मजबूर हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर यही काम किसी और ने किया होता तो मोदी जी पूरे देश में कह रहे होते - ‘देखो, हमने अपनी बेटियों की रक्षा के लिए अपराधी को पकड़ लिया।’ लेकिन अब जब बात उनके पसंदीदा व्यक्ति की आती है तो उनका रवैया पूरे देश के सामने है।’’ 

कांग्रेस जहां राजग के घटक दल जद (एस) के नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों को लेकर भाजपा पर हमलावर है, वहीं भाजपा ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई में ‘‘देरी’’ के लिए कर्नाटक की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। नेट्टा डिसूजा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हासन लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे प्रज्वल रेवन्ना के साथ मंच साझा किया था और उनके लिए वोट मांगे थे। 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मोदी हैं तो प्रज्वल रेवन्ना का विदेश भाग जाना संभव है। अगर मोदी हैं तो प्रज्वल रेवन्ना का संसद में बैठना संभव था। लेकिन, आज नरेन्द्र मोदी, अमित शाह और स्मृति ईरानी चुप हैं।’’ नेट्टा डिसूजा ने भाजपा के चुनावी नारे का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मोदी जी कह रहे थे कि प्रज्वल रेवन्ना को दिया गया वोट उन्हें मजबूत करेगा। अब देश की महिलाएं आपको ‘400 पार’ पर जवाब देंगी।’’ हासन से जद (एस) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के बड़ी संख्या में अश्लील वीडियो प्रसारित होने के बाद कर्नाटक सरकार द्वारा एसआईटी का गठन किया गया था। प्रज्वल रेवन्ना (33) पर दुष्कर्म और छेड़छाड़ का आरोप है।

ये भी पढ़ें- विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं: भाजपा

ताजा समाचार