अन्य राज्यों से बड़े पैमाने पर गांजे की तस्करी करने वाले तीन तस्कर गिरफ्तार, जानें कैसे होता था खेल 

अन्य राज्यों से बड़े पैमाने पर गांजे की तस्करी करने वाले तीन तस्कर गिरफ्तार, जानें कैसे होता था खेल 

लखनऊ। अन्तर्राज्यीय स्तर पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के तीन सक्रिय सदस्यों को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। गरिफ्तार किए गए आरोपियों के पास से  362 किग्रा गॉजा बरमाद किया गया  है। बरामद किए गए गांजे की कीमत 90 लाख बताई जा रही है। एसटीएफ ने कार्रवाई करते हुए आरोपी जगदीश, गुलाम हसन व ललित को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपी प्रयागराज के रहने वाले हैं। गिरफ्तार तीनों आरोपियों के पास से 361.700 किग्रा गांजा, एक आयशर ट्रक, 16,200/-रु0 नगद, तीन मोबाइल फोन, एक डीएल, एक पैन कार्ड, आधार कार्ड बरामद किया गया। तीनों आरोपियों को आज दिनांक 26-04-2024 सुबह 07.45 बजे देवताराम तालाब, ग्राम नकरामपुर, थाना फूलपुर, प्रयागराज से गिरफ्तार किया गया है।  

लंबे समय से एसटीएफ को मिल रही थी सूचना 
पिछले कुछ दिनों से यूपी  एसटीएफ को उडीसा, आन्ध्र प्रदेश जैसे राज्यों से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले शातिर तस्करों के सक्रिय होने की सूचनाएँ मिल रही थी। जिसके बाद  एसटीएफ की विभिन्न इकाईयों  व टीमों को गैंग के बारे में जानाकरी जुटाने के लिए लगाया गया। 

ऐसे हुई गिरफ्तारी 
अभिसूचना संकलन के क्रम में एसटीएफ  लखनऊ की एक टीम जनपद प्रयागराज में मौजूद थी। इस दौरान सूचना मिली कि कुछ लोग उडीसा राज्य से अवैध मादक पदाथ गांजा की बड़ी खेप लेकर आयसर ट्रक नंबर यूपी-50-सीटी-0294 से उडीसा राज्य से प्रयागराज आने वाले है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम द्वारा देवताराम तालाब, ग्राम नकरामपुर, थाना फूलपुर, प्रयागराज के पास उक्त ट्रक को रोककर तलाशी ली गयी, तो उसमें भारी मात्रा में गांजा पाया गया, जिस पर उसे कब्जे में लेते हुए तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

पूछताछ में हुए खुलाशे 
गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ पर बताया कि उनका एक संगठित गिरोह है, जो बड़े पैमाने पर मादक पदार्थ (गांजा) की तस्करी करता है। इस गिरोह का सरगना जगदीश जायसवाल है, जो उड़ीसा के बड़े तस्करों से सम्पर्क कर गांजा मंगाता है। गिरोह के सदस्य उड़ीसा और आंध्र प्रदेश से गांजे की बड़ी खेप लाकर विभिन्न राज्यों में सप्लाई करते है। जगदीश वहां के तस्करों से डील करके अपने कैरियरों के माध्यम से यूपी में गांजा मंगाता है, जिसे गैंग के सदस्यों द्वारा प्रयागराज व आस-पास के जनपदों में इसकी सप्लाई कराता है।