बरेली: इफको खाद की डीलरशिप देने के नाम पर 10 लाख की ठगी, SSP के आदेश पर FIR

बरेली: इफको खाद की डीलरशिप देने के नाम पर 10 लाख की ठगी, SSP के आदेश पर FIR

बरेली, अमृत विचार: इफको खाद की डीलरशिप देने के नाम पर जालसाजों ने युवक से 10.32 लाख की ठगी कर ली। आरोप है कि खाते में रुपये डलवाने के बाद आरोपियों ने फोन बंद कर लिए। एसएसपी के आदेश पर साइबर क्राइम थाना पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज की है।

मीरगंज के संजरपुर गांव निवासी गेंदन लाल ने बताया कि उनके मोबाइल पर इफ्को खाद की डीलरशिप प्राप्त करने का नोटिफिकेशन आया था। इसे देखने के बाद उन्होंने एक फॉर्म सबमिट किया। आरोप है इसके बाद इफ्को के रीजनल ऑफिस से एक व्यक्ति ने फोन किया। उसने खुद को इफ्को का अधिकारी बताते हुए बात की। बात-चीत के दौरान कहा कि वह होलसेल लीडरशिप के बारे में पूरी जानकारी देंगे। 

उसने तमाम दस्तावेज भेजे। इसमें फार्म, लाइसेंस, अप्रूवल लेटर, एग्रीमेंट भेजा। खुद को इफ्को के अधिकारी बताने वाले व्यक्ति ने इफ्को लिमिटेड के नाम से पंजाब नेशनल बैंक के खाते में नेट और आरटीजीएस के जरिए रुपये भेजने को कहा।

इसपर गेंदन लाल ने चार बार में 10 लाख 32 हजार 468 रुपये ट्रांसफर कर दिए। कैश मिलने के बाद धोखेबाजों ने मोबाइल उठाना बंद कर दिया। बाद पता चला कि मामला फर्जी था। उनके साथ साइबर ठगी हुई है। इसकी शिकायत एसएसपी से की गई। एसएसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- रेली: नगर आयुक्त को अवमानना नोटिस जारी हुआ तो कर दिया भुगतान