शाहजहांपुर: आवासीय पट्टे पर बुनियाद खुदवा रही महिला को पुलिस ने रोका, थाने पर बातचीत के दौरान बेहोश होकर जमीन पर गिरी

शाहजहांपुर: आवासीय पट्टे पर बुनियाद खुदवा रही महिला को पुलिस ने रोका, थाने पर बातचीत के दौरान बेहोश होकर जमीन पर गिरी

बेहोश पड़ी महिला

खुदागंज, अमृत विचार। अपने आवासीय पट्टे पर मकान बनाने के लिए जेसीबी से नीव खुदवा रही महिला का पुलिस ने कुछ लोगों की शिकायत पर काम रुकवा दिया। लोगों का कहना था कि रास्ते की जमीन पर भी नींव खुदवाने की कोशिश की जा रही है। 

मामला थाने पहुंचने पर पुलिस से बातचीत के दौरान महिला बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। पुलिस ने उसे अस्पताल भिजवा दिया।जहां उसकी हालत में सुधार है। महिला ने पुलिस धमकाने का आरोप लगाया है।

खुदागंज के मोहल्ला सदर निवासी दलित महिला प्रेमा देवी अपना मकान बनाने के लिए बुधवार को जेसीबी से नींव खुदवा रही थी, इसी दौरान पुलिस पहुंच गई और काम बंद कर दिया और महिला को थाने बुलाया। थाने पहुंचने पर बातचीत के दौरान महिला बेहोश हो गई। जिससे पुलिस भी सकते में आ गई और  आनन-फानन में एंबुलेंस बुलवाकर महिला को अस्पताल भेज दिया गया। 

जहां हालत में सुधार होने पर प्रेमा देवी ने बताया कि उसे वर्ष 1986 में नसबंदी केस के बदले एक आवासीय पट्टा दिया गया था। जिस पर क्षेत्र के कुछ भूमाफियाओं की नजर थी। प्रेमादेवी ने बताया कि कई बार उच्च अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा चुकी है। गत दिवस पुलिस सीओ से मिलकर उसने न्याय की गुहार लगाई थी। 

जिनके आश्वासन के बाद बुधवार को उसने जेसीबी से नींव खुदवानी शुरू की। जिसे पुलिस ने रुकवा दिया।पीड़िता के परिजनों का कहना है कि उन्होंने कई बार मकान बनवाने के लिए नींव खुदवाने का प्रयास किया लेकिन हर बार पुलिस ने रुकने की बात कह देती है। पीड़िता ने बताया कि वह मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करेगी।

जिस जगह पर महिला नींव खुदवा रही है, वहां कुछ लोगों का कहना है कि रास्ते की जमीन पर भी कब्जा की कोशिश हो रही है, इसलिए काम रुकवा दिया गया। महिला से कहा गया है कि लेखपाल से पैमाइश के बाद काम शुरू किया जा सकता है। अभी मामले की जांच चल रही है। पैमाइश के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।-सत्यप्रकाश सिंह, थानाध्यक्ष

ये भी पढे़ं- पुलिस बनकर बदमाशों ने स्टांप विक्रेता से 78 हजार ठगे, फुटेज में हुए कैद