रुद्रपुर: काशीपुर की शराब कंपनी ने राज्य कर से मांगा चार दिन का समय

रुद्रपुर: काशीपुर की शराब कंपनी ने राज्य कर से मांगा चार दिन का समय

रुद्रपुर, अमृत विचार। विगत दिवस राज्य कर विभाग काशीपुर में एक शराब कंपनी में छापामार कार्रवाई के बाद कंपनी ने विभाग से चार दिन का समय मांगा है। सोमवार को कंपनी स्टॉक के कागजात प्रस्तुत करेगी। इसके बाद ही विभाग कंपनी पर टैक्स की राशि तय करेगा। हालांकि कार्रवाई के दौरान कंपनी ने विभाग को पांच लाख रुपये जमा कर दिए थे।

यहां बता दें कि बुधवार को राज्य कर विभाग के अपर आयुक्त राकेश वर्मा के निर्देश पर विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) के डिप्टी कमिश्नर विनय प्रकाश ओझा के नेतृत्व में टीम ने काशीपुर में शराब बनाने वाली कंपनी में छापा मारा थी। काशीपुर में बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पिछले कई साल से वैट टैक्स जमा नहीं कर रही थी। इस दौरान टीम ने करीब करीब 2 हजार पेटी शराब के स्टॉक का रिकॉर्ड अपने कब्जे में लिया। साथ ही आबकारी विभाग के अधिकारियों को बुलाकर टैक्स जमा नहीं करने तक शराब की सप्लाई बंद करने के निर्देश दिए थे।

विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कंपनी रॉयल पार्टी और यूके नंबर वन की शराब का उत्पादन करती है और बाजार में सप्लाई करती है। पिछले करीब सात साल से कंपनी ने टैक्स भी जमा नहीं किया है। उन्होंने बताया कि कंपनी ने विभाग से चार दिन का समय मांगा है। सोमवार को कंपनी स्टॉक के कागजात दिखाएगी इसके बाद ही टैक्स लगाया जाएगा और वसूला जाएगा।

ताजा समाचार