गोंडा में मतदान कल, टॉमसन से रवाना हो रही पोलिंग पार्टियां

जिला निर्वाचन अधिकारी की मौजूदगी में रवाना हो रहे मतदान कार्मिक

गोंडा में मतदान कल, टॉमसन से रवाना हो रही पोलिंग पार्टियां

गोंडा, अमृत विचार। पांचवें चरण के चुनाव के लिए जिले में सोमवार को वोट डाले जायेंगे। मतदान के लिए आज से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गयी है। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए शहर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह इंटर कालेज में व्यवस्था की गयी है।

जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा समेत जिले के वरिष्ठ प्रसासनिक अफसरों की मौजूदगी में पार्टियों की रवानगी करायी जा रही है। तेज धूप और गर्मी को देखते हुए रवानगी स्थल पर पंडाल, पंखा और पेयजल की व्यवस्था कराई गई है। कल साेमवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा।

4

जिले में लोकसभा चुनाव के लिए 20 मई को मतदान होना है। इसके चलते शनिवार शाम पांच बजे से प्रचार प्रसार थम गया। मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों को बूथों तक पहुंचाने का काम रविवार को होगा। चुनाव के लिए जनपद में 2726 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। 

एक बूथ पर पीठासीन अधिकारी समेत चार कार्मिक लगाए गए हैं। इनमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय चुनाव कर्मचारी शामिल हैं। कार्मिकों को बूथों तक पहुंचाने के लिए शहर के शहीदे आजम सरदार भगत सिंह (टॉमसन) इंटर कालेज को रवानगी स्थल बनाया गया है। शनिवार की सुबह सात बजे से ही पोलिंग पार्टियों का रवानगी प्रारंभ हो गयी। 

जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा सुबह सात बजे ही रवानगी स्थल पर पहुंच गयी और तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्मिकों को किसी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए। बूथों पर भेजने के लिए सभी प्रकार की तैयारियों को जल्द पूरा कर लिया जाए। 

4

सीडीओ एम अरुन्मौलि ने बताया कि सभी कार्मिकों को अपनी निजी साधनों से रवानगी स्थल पर पहुंचना होगा। वहां से बसों के माध्यम से संबंधित विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग बूथों में भेजा जाएगा। पाेलिंग पार्टियों को बूथ तक पहुंचाने के लिए दोनों रवानगी स्थलों पर वाहनों का एकत्रीकरण का काम पूरा कर लिया गया है‌। 

शाम तक बूथों पर पहुंचने के बाद पोलिंग पार्टियां मतदान कराने के लिए बूथों को तैयार कराएंगी। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी प्रारंभ हो गयी है। सभी कार्मिक समय से अपने गंतव्य तक पहुंचे इसके लिए समुचित व्यवस्था कर ली गयी है।

यह भी पढ़ें:-केशव मौर्य ने अखिलेश पर किया पलटवार, कहा- यह चोर की दाढ़ी में तिनका लगता है