Kanpur: बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने थाना घेरकर किया हंगामा, पुलिस पर लगाया एकतरफा कार्रवाई का आरोप

पेट्रोल पंप संचालक पर मुकदमा व चौकी प्रभारी को हटाने की मांग की

Kanpur: बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने थाना घेरकर किया हंगामा, पुलिस पर लगाया एकतरफा कार्रवाई का आरोप

कानपुर, अमृत विचार। साकेत नगर स्थित पेट्रोल पंप पर बजरंगदल कार्यकर्ताओं व पंप कर्मचारियों के बीच हुई मारपीट के मामले में एकपक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाते हुए रविवार को बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किदवई नगर थाने का घेराव कर लिया। इस दौरान आधा सैकड़ा से अधिक बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने थाने में जमकर हंगामा किया। 

हंगामे के दौरान एसीपी बाबूपुरवा व किदवई नगर इंस्पेक्टर से कार्यकर्ताओं की तीखी नोंकझोंक हुई। करीब दो घंटे तक हंगामें के बाद थाने पहुंची एडीसीपी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

साकेत नगर स्थित एचपी पेट्रोल पंप पर बीती 13 मई को दो बाइकों पर सवार चार लोग आए, जिन्होंने 30 रुपये का पेट्रोल डलवाया। इसके बाद ऑनलाइन रुपये के लेनदेन को लेकर कर्मचारियों से विवाद हो गया। पेट्रोल पंप संचालक शुभम जेटली ने बताया कि युवक गाली गलौज कर वहां से चले गए और आधे घंटे बाद करीब एक दर्जन युवक आए और खुद को बजरंग दल कार्यकर्ता बताते हुए कर्मचारियों व कैशियर से जमकर मारपीट कर दी। 

इस दौरान बाइक में पेट्रोल भर से एक कर्मचारी के साथ भी मारपीट की, जिस कारण उसके हाथ से नोजल छूट गया और पेट्रोल युवकों पर पड़ गया। पेट्रोल पंप कर्मचारी की तहरीर पर अज्ञात लोगों पर बलवा, मारपीट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई। रविवार को बजरंगदल कानपुर प्रांत के सह संयोजक अमरनाथ के नेतृत्व में करीब 50 से अधिक कार्यकर्ता किदवई नगर थाने पहुंचे और पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। 

आरोप लगाया कि पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने पेट्रोल डालकर लोगों की जान से मारने का प्रयास किया। पंप मालिक के इशारे पर चौकी इंचार्ज ने लड़कों को कमरे में बंधक बनाकर पीटा। साथ ही लाल कॉलोनी चौकी इंचार्ज पर आरोप लगाते हुए तत्काल हटाए जाने की मांग पर अड़ गए। 

हंगामे की सूचना पर एसीपी बाबूपुरवा अमरनाथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान एसीपी व किदवई नगर इंस्पेक्टर की कार्यकर्ताओं से बहस हो गई। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन देकर कार्यकर्ताओं को शांत कराया।

यह भी पढ़ें- Unnao: नौकरी का झांसा देकर युवती को बेचने का आरोप, पुलिस ने आरोपी महिला को लिया हिरासत में