काशीपुर: वर्क वीजा लगाने के नाम पर साढे 12 लाख की धोखाधड़ी

काशीपुर: वर्क वीजा लगाने के नाम पर साढे 12 लाख की धोखाधड़ी

काशीपुर, अमृत विचार। विदेश में वर्क वीजा लगाने के नाम पर 12 लाख से अधिक की रकम हड़पने का मामला सामने आया है। मामले में आईटीआई पुलिस ने एसएसपी के निर्दश पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है। 
 
एसएसपी को भेजे पत्र में शक्तिफार्म बस्गर सितारंगज निवासी जसपाल पुत्र जोगेन्दर सिंह ने बताया कि उसके वर्क वीजा के लिए नगद व विभिन्न माध्यमों से बैरिया दौलत बाजपुर निवासी आकाश सिंह वाजवा को 10 फरवरी से 29 मार्च 2023 तक 1249500 रूपये दिये थे। वर्क वीजा के लिए उसे प्रवरजोत सिंह निवासी बरहैनी, बाजपुर ने उसकी बात कराई थी। इस दौरान आकाश सिहं वाजवा से वर्क वीजा के लिए बात हुई तो उसने कोई भी वर्क वीजा नहीं लगाया।
 
बीती 27 मार्च 2023 को आकाश वाजवा ने बोला की तुम काशीपुर आ जाओ और 28 मार्च 2023 को दिल्ली से तुम्हारी फ्लाईट है, जब वह उसके पास पहुंचा तो उसने बोला कि तुम्हारी फ्लाईट कैसिल हो गई है। फिर आकाश वाजवा ने बोला कि तुम्हारी टिकट 5 अप्रैल 2023 की करा दी है, जब उससे वीजा मांगा तो उसने वीजा नहीं दिया और कहा कि तुम्हारा वर्क वीजा मैं यही से लगा देता हूँ। उसके बाद वह टहलाते रहा और बाद 23 मई 2023 को वीजा देकर 28 मई 2023 की टिकट करा दी, दिल्ली से सिंगापुर और सिंगापुर से न्यूजीलैंड की  तथा इससे संबध्ति कोई भी दस्तावेज नहीं दिये गये।
 
जब वह दिल्ली से सिंगापुर गया तो वहाँ पर अमिग्रेशन वालो ने एयरपोर्ट पर पकड़कर उसे वापस दिल्ली भेज दिया। 
इस दौरान जब काॅल के माध्यम से आकाश सिह वाजवा से सम्पर्क किया तो उसने यूरोप भेजने की बात कहते हुए गुमराह कर रहा है। साथ ही धमकी दी कि यदि पैसे के संबंध् में फोन किया तो तुझे पुलिस से बंद कराके जेल भेज दूँगा। पीड़ित ने बताया कि उसने अपनी सारी भूमि बेचकर विदेश जाने के लिए आकाश सिंह वाजवा को दे दी। जिससे उसके घर की हालत बहुत खराब है। वही आरोपी आए दिन गुमराह कर मानसिक रूप से परेशान कर रहा है। एसएसपी के निर्देश पर आईटीआई थाना पुलिस ने धारा 420, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।