Kanpur: पुलिसकर्मी के घर को चोरों ने बनाया निशाना, लाखों की नकदी व जेवरात लेकर हुए फरार

Kanpur: पुलिसकर्मी के घर को चोरों ने बनाया निशाना, लाखों की नकदी व जेवरात लेकर हुए फरार

कानपुर, अमृत विचार। सागर हाइवे मार्ग पर स्थित सेनपश्चिम पारा चौकी से महज पांच सौ मीटर दूर स्थित पुलिसकर्मी के घर को चोरों ने निशाना बनाते हुए कीमती जेवरात समेत लाखों रुपये की चोरी की घटना को अंजाम दिया। घटना के बाद से ही चोर फरार हैं। पत्नी द्वारा घटना की जानकारी पाकर ड्यूटी से घर पहुंचे पुलिसकर्मी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने फारेंसिक व डॉग स्कवायड टीम की सहायता से जांच -पड़ताल के बाद पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

Kanpur me chori 2

सेन पश्चिमपारा श्री नगर नई बस्ती पहाड़पुर निवासी मनोज यादव यूपी पुलिस में कार्यरत है और वर्तमान में उनकी पोस्टिंग उन्नाव जिले पर है। वह उन्नाव कप्तान की गाड़ी को चलाते हैं। मनोज के घर पर उनकी पत्नी रेखा, बेटा अहम (12) बेटी वैष्णवी(17) व साढ़ू का बेटा आशुतोष (24) रहते हैं। 

रोजाना की तरह खाना खाने के बाद पत्नी रेखा बच्चों के साथ सबसे ऊपर मंजिल में सो रही थी। इसी बीच देर रात घर के बगल में खाली प्लाट से अज्ञात चोर छत पर चढ़ते हुए घर के अंदर घुस गए। चोरों ने कमरे के अंदर रखी अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे जेवरात दो सोने के हार, पांच अंगूठी, पांच जोड़ी कानों के आभूषण व चांदी के जेवरात समेत सबसे नीचले तल में रखी ड्रार से 3 लाख 25 हजार रूपये उड़ा लिए।

करीब सुबह तीन बजे जब रेखा की आँख खुली और कमरे से वह बाहर निकली तो देखा जहां अलमारी रखी थी, उस कमरे का दरवाजा खुला हुआ हैष कमरे के भीतर देखने पर समान अस्त-व्यस्त मिला और अलमारी में रखे जेवरात भी गायब मिले। रुपये भी गायब मिले। यह देखकर रेखा ने पति मनोज को चोरी की सूचना दी। सूचना पर पहुंचे मनोज ने घर पहुंचकर मामले की जानकारी पुलिस को दी है। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाकर जांच पड़ताल कराई है। डॉग स्क्वायड घर से कुछ दूर तक चला जिसके बाद वह भी भ्रमित हो गया। डॉग स्क्वायड की टीम से पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। सेन पश्चिम पारा थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिली थी, जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

यह भी पढ़ें- Banda: बालू भरे डंफर ने ऑटो में मारी टक्कर, एक ही परिवार के दो लोगों की मौत, कई हुए घायल