Archery World Cup : भारतीय कंपाउंड मिश्रित टीम फाइनल में, दीपिका सेमीफाइनल में 

Archery World Cup : भारतीय कंपाउंड मिश्रित टीम फाइनल में, दीपिका सेमीफाइनल में 

येचियोन (दक्षिण कोरिया)। ज्योति सुरेखा वेन्नम और प्रियांश की जोड़ी तीरंदाजी विश्व कप के दूसरे चरण में शुक्रवार को कंपाउंड मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में पहुंच गई जबकि दीपिका कुमारी ने शानदार वापसी करके व्यक्तिगत रिकर्व सेमीफाइनल में जगह बनाई। कंपाउंड महिला टीम बुधवार को ही फाइनल में पहुंच गई थी । ज्योति , परनीत कौर और अदिति स्वामी ने भारत का पहला पदक पक्का कर दिया था। युवा कंपाउंड तीरंदाज प्रथमेश फुगे व्यक्तिगत वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज भारतीय कंपाउंड मिश्रित टीम ने 16 तीरों में दो अंक ही गंवाते हुए मेजबान देश के हान सियुंगियोन और यांग जाएवोन को 158 . 157 से हराया। अब उनका सामना अमेरिका की ओलिविया डीन और सायेर सुलिवान से होगा । इससे पहले ज्योति और प्रियांश ने वियतनाम को 159 . 152 से हराया था।

वहीं क्वार्टर फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त मेक्सिको को 156 . 155 से मात दी । दिसंबर 2022 में मां बनने के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी कर रही दुनिया की पूर्व नंबर एक तीरंदाज दीपिका ने लगातार चार जीत दर्ज करके अंतिम चार में जगह बनाई । वह रिकर्व वर्ग में अकेली भारतीय बची हैं । उनका सामना दुनिया की नंबर दो तीरंदाज दक्षिण कोरिया की लिम सिहयिओन से होगा जिसने शंघाई में पहले चरण में स्वर्ण पदक जीता था । दीपिका ने पहले दौर में स्लोवेनिया की टिंकारा कार्डिनार को शूटआफ में हराया था। इसके बाद वियतनाम की लोक थि दाओ को 6 . 2 से , फ्रांस की लिसा बारबेलिन को 6 . 0 से, तुर्की की एलिफ बेरा गोकिर को 6 . 4 से हराया। 

रिकर्व वर्ग के अन्य व्यक्तिगत मुकाबलों में भजन कौर पहले दौर में हार गई जबकि अंकिता भकत को दूसरे दौर में पराजय झेलनी पड़ी। पुरुष वर्ग में तरूणदीप राय और मृणाल चौहान पहले दौर में हार गए जबकि धीरज बोम्मादेवरा और प्रवीण जाधव को दूसरे दौर में पराजय मिली । दीपिका कुमारी और तरूणदीप राय की रिकर्व मिश्रित टीम को खाली हाथ लौटना पड़ेगा जो क्वार्टर फाइनल में स्पेन से 2 . 6 से हार गए । रिकर्व तीरंदाज टीम वर्ग में पदक की दौड़ से पहले ही बाहर हैं। 

ये भी पढ़ें : VIDEO : विराट कोहली ने कहा-आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक ने मेरा तब मनोबल बढ़ाया, जब मैं जूझ रहा था