संभल: दो भाइयों समेत छह लोग गंगा में डूबे, दो की मौत...एक लापता

--ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर जिले के दो गंगा घाटों पर हुए हादसे

संभल: दो भाइयों समेत छह लोग गंगा में डूबे, दो की मौत...एक लापता

संभल, अमृत विचार: ज्येष्ठ गंगा दशहरा पर  जिले में दो घंटों पर  स्नान करते समय दो सगे भाइयों समेत छह लोग डूब गए। असदपुर घाट पर गंगा से दो युवकों के शव निकले गए तो तीन युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया जबकि जिजौंडा डांडा गंगा घाट पर गंगा में डूबे एक युवक का पता नहीं चल सका है। 

थाना धनारी क्षेत्र के गांव अकराबाद निवासी लोकेश (18 वर्ष) पुत्र राजेश, बबलू (16 वर्ष) पुत्र बिल्लू उर्फ अशोक कुमार, सत्येंद्र (24 वर्ष) पुत्र योगेन्द्र और राहुल (18 वर्ष) पुत्र जुगल किशोर रविवार को गांव के ही अमरीश के ट्रैक्टर से गंगा स्नान के लिए असदपुर गंगाघाट पहुंचे। चारों युवक स्नान करने लगे। इस बीच चारों युवक गहरे पानी में पहुंच गए और डूबने लगे।

शोर मचाने पर घाट पर मौजूद गोताखोरों ने राहुल और सत्येंद्र को गंगा से बाहर निकाल लिया लेकिन लोकेश और बबलू लापता हो गए। इस बीच गोताखोरों ने पुन: प्रयास कर लोकेश और बबलू को बाहर निकाला लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। दोनों युवकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जुनावई में मृत घोषित कर दिया गया। 

थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गंगा स्नान करते समय चार युवक गंगा में डूबे थे। इनमें से दो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जबकि कुछ देर बाद गोताखोरों द्वारा निकाले गए दो युवकों को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं रजपुरा के गांव जिंजौड़ा डांडा निवासी पंकज उर्फ छोटू (18 वर्ष) पुत्र भगवती प्रसाद रविवार को बड़े भाई सुमित के साथ गांव के पास कच्चे घाट पर गंगा नहाने गया था।  स्नान करते वक्त पंकज गंगा में डूब गया। सुमित ने पंकज को बचाने का प्रयास किया तो वह भी डूबने लगा। यह देखकर गोताखोरों ने  डूब रहे सुमित को  बाहर निकाल लिया लेकिन पंकज जल की तेज धार में बह गया।

ये भी पढ़ें- संभल: मेड़ के विवाद में महिला की गोली मारकर हत्या, मचा कोहराम...पांच के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार