बरेली: प्रेम विवाह के चार साल बाद युवती को दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से निकाला, रिपोर्ट दर्ज

चार साल पहले किया था विवाह, आईजी के आदेश पर पति समेत चार के खिलाफ रिपोर्ट

बरेली: प्रेम विवाह के चार साल बाद युवती को दहेज के लिए प्रताड़ित कर घर से निकाला, रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। प्रेमनगर थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने चार साल पहले परिवार वालों के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया। युवती ने ससुराल वालों पर दहेज की मांग कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। आईजी के आदेश पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

जनकपुरी की आकांक्षा सिंह ने आईजी को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि जनकपुरी के ही सौरभ नागपाल से उनकी दोस्ती हो गई। दोनों ने एक दूसरे के परिवार वालों की अनुमति के बिना 26 जून 2020 को होटल में शादी कर ली। इसके बाद वह ससुराल चली गईं। शादी के बाद ससुराल वाले बिना दहेज दिए घर आने का ताना देने लगे। 

आकांक्षा के मुताबिक अपनी नौकरी से उन्होंने अपने लिए कंगन, सोने की चेन, झुमकी, अंगूठी और पति के लिए सोने की चेन, अंगूठी, सोने का हाथ का कड़ा आदि बनाकर दिया। जेठ आदि को सोने के आभूषण दिए। बावजूद इसके ससुराल वाले खुश नहीं थे। कह रहे थे कि अपने पिता से रुपये लेकर मकान खरीद कर दो। आरोप है कि 1 फरवरी को सौरभ ने उनके पेट में लात मारी जबकि उसे पता था कि वह गर्भवती है और पति व ससुराल वालों ने उसे पीटकर निकाल दिया। 

इसके बाद वह एक परिचित के यहां चली गई। इसके बाद सौरभ ने विवाह निरस्त करने के लिए हिंदू विवाह अधिनियम का मुकदमा दाखिल कर दिया। पारिवारिक न्यायालय में बातचीत हुई लेकिन समझौता नहीं हुआ। 22 अप्रैल को विवाहिता ससुराल गई तो घर वालों ने उसे नहीं घुसने दिया। आईजी के आदेश पर प्रेमनगर पुलिस ने पति सौरभ नागपाल, ससुर सुशील नागपाल, सास ललिता नागपाल व जेठ गौरव के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व एससीएसटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढे़ं- बरेली: नहीं मिला गेहूं, सिर्फ 15.42 फीसदी हो सकी खरीद, शाहजहांपुर जिला मंडल में सबसे आगे