रुद्रपुर: इनकम टैक्स की रेड के खिलाफ सड़कों पर उतरे व्यापारी

रुद्रपुर: इनकम टैक्स की रेड के खिलाफ सड़कों पर उतरे व्यापारी

रुद्रपुर, अमृत विचार। गुरुवार की सुबह दस बजे से शुक्रवार की सुबह तक चली इनकम टैक्स विभाग की रेड के खिलाफ आक्रोशित दुकानदार व्यापार मंडल के साथ सड़क पर उतर गए और दुकान बंद कर अपना समर्थन दिया। इस दौरान गुस्साए व्यापारी गल्ला मंडी स्थित छापेमारी स्थल पहुंचे।

जहां व्यापारियों और नेताओं का तांता लगा रहा। व्यापारियों का आरोप था कि साजिशन आयकर विभाग की टीम कई घंटों से व्यापारी नारंग परिवार का उत्पीड़न कर रही है, जबकि टीम को अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बताते चलें कि गुरुवार को लखनऊ से आई डिप्टी कमिश्नर टीएस पंचपाल, इनकम टैक्स अधिकारी मुकेश कुमार व दीपक कुमार सहित छह टीमों ने विनायक ग्रुप की फर्म पर छापेमारी कार्रवाई की थी, जबकि नारंग बंधुओं की गल्ला मंडी स्थित नारंग फर्नीचर मार्ट पर दबिश देकर उनके पिता गुलशन नारंग से कई घंटे तक पूछताछ की।

छापेमारी से भड़के देवभूमि व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष गुरमीत सिंह और प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा के ऐलान के बाद शुक्रवार को बड़ी संख्या में व्यापारियों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर भगत सिंह चौक पर एकत्रित हुए और जुलूस निकालकर गल्ला मंडी स्थित नारंग फर्नीचर पहुंचे। 

व्यापारियों के आक्रोश की जानकारी मिलते ही किच्छा विधायक तिलकराज बेहड़, रुद्रपुर विधायक शिव अरोड़ा, पूर्व विधायक राजकुमार ठुकराल, निवर्तमान मेयर रामपाल सिंह, भाजपा प्रदेश मंत्री विकास शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान व्यापारियों का कहना था कि नारंग परिवार ने कड़ी मेहनत कर अपना कारोबार बढ़ाया। ऐसे में लखनऊ से आई आयकर विभाग की टीम पिछले कई घंटों से व्यापारी को जांच के नाम पर प्रताड़ित कर रही है।

परिवार को नजरबंद कर दिया गया, जबकि अभी तक टीम को ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं जो टैक्स चोरी को दर्शाता है। आरोप था कि शहर के इतिहास में पहली बार आयकर विभाग की टीम कारोबारी को प्रताड़ित कर रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया। कार्रवाई से जहां नारंग परिवार परेशान है। वहीं कारोबारियों में भय का वातावरण पैदा हो रहा है। उन्होंने ऐलान किया कि यदि जल्द ही आयकर विभाग की टीम जांच पूर्ण कर वापस नहीं जाती है तो व्यापारी अनिश्चितकालीन बाजार बंद कर उग्र आंदोलन करेगा।