बहराइच :  पिकअप से जा रहे सरकारी खाद्यान्न को पुलिस ने पकड़ा

कैसरगंज बिक्री के लिए जा रहा था खाद्यान्न,

बहराइच :  पिकअप से जा रहे सरकारी खाद्यान्न को पुलिस ने पकड़ा

जरवल, बहराइच, अमृत विचार। जिले के नासिरगंज से सरकारी गल्ले का खाद्यान्न पिकअप वाहन से कैसरगंज में कालाबाजारी के लिए जा रहा रहा था। लेकिन पुलिस ने जांच के दौरान पकड़ लिया। जांच के लिए पूर्ति निरीक्षक को सूचना दी गई है।

सरकार द्वारा खाद्यान्न वितरण में घटतौली रोकने के लिए नए नए नियम बनाए जा रहे हैं। लेकिन कोटेदार हर नियम का तोड़ निकाल सरकारी गल्ले की कालाबाजारी करने से नहीं चूक रहे हैं। कुछ यही स्थिति शनिवार को देखने को मिली। जरवल विकास खंड के नासिरगंज से कोटेदार पूजा मिश्रा के यहां से खाद्यान्न पिकअप वाहन से खाद्यान्न  कैसरगंज भेजा गया।

पिकअप वाहन चालक खाद्यान्न लेकर जरवल चौकी के निकट पहुंचा तो पुलिस ने जांच की। जरवल चौकी इंचार्ज राघवेंद्र प्रताप सिंह ने पिकअप चालक से खाद्यान्न लाने और कहां ले जाने का कारण पूछा तो उसने बताया कि कोटेदार पूजा मिश्रा के यहां का अनाज है।

वह कैसरगंज ले जा रहा है चालक गुलजारी ने बताया कि उसे या नहीं मालूम था कि बोरे में सरकारी अनाज है। पूछताछ में चालक ने बताया कि सरकारी खाद्यान्न कोटेदार के द्वारा कैसरगंज में बेचा गया है जिसे वह लेकर जा रहा था। चौकी इंचार्ज ने जांच के लिए जरवल के पूर्ति निरीक्षक को जानकारी दी है। पूर्ति निरीक्षक ने जांच शुरू कर दी है।