Unnao: गैंगस्टर के वांछित रिटायर्ड लेखपाल के घर में नोटिस चस्पा, कोर्ट में हाजिर न होने पर विवेचक ने की कार्रवाई

Unnao: गैंगस्टर के वांछित रिटायर्ड लेखपाल के घर में नोटिस चस्पा, कोर्ट में हाजिर न होने पर विवेचक ने की कार्रवाई

उन्नाव, अमृत विचार। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के न्यू कृष्ण पैलेस निवासी रिटायर्ड लेखपाल के खिलाफ वर्ष 2023 में डीएम की संस्तुति पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। कोर्ट में हाजिर न होने पर विवेचक ने शनिवार को रिटायर्ड लेखपाल के घर पर 82 की नोटिस चस्पा की है।

बता दें न्यू कृष्णा पैलेस टेलीफोन एक्सचेंज के पास व जगनी खेड़ी तथा मूल निवासी मुंशीगंज कस्बा थाना सांडी जनपद हरदोई निवासी रिटायर्ड लेखपाल ब्रम्ह शंकर पुत्र होरी लाल व उसकी पत्नी कुसुमा देवी पत्नी ब्रम्ह शंकर ने एक संगठित आपराधिक गिरोह कायम कर रखा है। उसने भौतिक, आर्थिक एवं निजी लाभ व धोखाधड़ी, गबन आदि जघन्य अपराध कर अवैध धन अर्जित किया है। वहीं रिटायर्ड लेखपाल ने जमीनों में भी खूब हेराफेरी की है। 

नायब तहसीलदार शशिबिंदु द्विवेदी की जांच में धोखाधड़ी और हेरफेरी का मामला भी प्रकाश में आया है। जिस पर 26 जुलाई 2023 को तत्कालीन डीएम अपूर्वा दुबे के निर्देश पर गंगाघाट कोतवाली पुलिस ने रिटायर्ड लेखपाल और उसकी पत्नी कुसुमा देवी पर गैंगस्टर की कार्यवाही की थी। 

पुलिस ने कुसुमा को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। जबकि रिटायर्ड लेखपाल अभी भी वांछित चल रहे हैं। दर्ज मुकदमे का मामला कोर्ट में चल रहा है। रिटायर्ड लेखपाल कोर्ट पर हाजिर नहीं हुआ। जिस पर कोर्ट ने 82 की नोटिस जारी की। शनिवार को उन्नाव सदर कोतवाली के क्राइम इंस्पेक्टर राजेश यादव रिटायर्ड लेखपाल के घर पहुंचे। जहां आरोपी लेखपाल के घर के बाहर नोटिस चस्पा की।

20 मई को दर्ज हुआ रंगदारी मांगने का मुकदमा

मझरा पीपरखेड़ा के रहने वाले अवधेश सैनी ने 20 मई को कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि वह अपने प्लाट का निर्माण करने के लिए पहुंचे। जिस पर रिटायर्ड लेखपाल ब्रह्म शंकर, मनोज कुमार, कुशमा मिश्रा, अविनाश मिश्रा प्लाट बनवाने के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ रंगदारी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

यह भी पढ़ें- Kanpur: ब्लॉक संविदाकर्मी की संदिग्ध परिस्थितियों में होटल में मौत, दोस्तों संग इटावा से आया था शहर