Fatehpur: शादी की पहली सालगिरह से दो दिन पहले फांसी पर लटके मिले दंपति...कमरे में टूटा मिला मोबाइल, फोन में छिपा हो सकता मौत का राज

फतेहपुर में शादी की पहली सालगिरह से दो दिन पहले फांसी पर लटके मिले दंपति

Fatehpur: शादी की पहली सालगिरह से दो दिन पहले फांसी पर लटके मिले दंपति...कमरे में टूटा मिला मोबाइल, फोन में छिपा हो सकता मौत का राज

फतेहपुर, अमृत विचार। किशनपुर थानाक्षेत्र के बिकौरा मजरे गुरुवल गांव में पति-पत्नी फांसी के फंदे पर झूल गए। जिसमें दोनों की मौत हो गई। सुबह परिजनों ने दोनों के शवों को फांसी के फंदे पर लटका देखा तो कोहराम मच गया। बताया जा रहा है कि दो दिन बाद दोनों की शादी की पहली सालगिरह थी।

किशनपुर थानाक्षेत्र के बिकौरा गांव निवासी रामस्वरूप के (25) वर्षीय पुत्र लवलेश यादव की शादी असोथर थानाक्षेत्र के कटरा गांव निवासी शिवभवन यादव की पुत्री आरती देवी (22) के साथ करीब साल भर पूर्व हुई थी। शादी के बाद से दोनों एक साथ रहते थे। करीब तीन माह पहले पति लवलेश यादव प्राइवेट जॉब करने के लिए नासिक शहर गया हुआ था। 

इधर पत्नी अपने सास ससुर के साथ रहती थी। करीब दो दिन पहले पत्नी ने पति को फोन कर गांव बुलाया था। पत्नी के फोन के बाद पति नासिक से शनिवार की दोपहर करीब तीन बजे गांव पहुंचा था। शनिवार की सुबह आरती देवी के पिता शिवभवन भी उसके घर आए थे देर शाम वह वापस चले गए। 

इसके बाद रात करीब दोनों पति-पत्नी खाना खाकर अपने कमरे में सोने चले गए। इसी दौरान दोनों ने कमरे में लगे छत के पंख को खोल कर नीचे जमीन में रख दिया और पंखे के चुल्हे में ही साड़ी के सहारे फांसी लगा ली। सुबह काफी देर तक जब दोनों बाहर नहीं आए तो परिजनों ने कमरे में जाकर देखा जिसमें दोनों फांसीं के फंदे पर लटक रहे थे। 

इसके बाद लड़की के परिजनों को भी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने शव को फांसी के फंदे से बाहर निकाल अंतिम संस्कार के लिए ले गए। परिजन दोनों के अंतिम संस्कार की तैयारी में जुटे थे कि कुछ देर बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। जहां पुलिस ने दोनों के परिजनों को दोनों के शवों के पोस्टमार्टम कराने की बात कही लेकिन दोनों के परिजन पोस्टमार्टम न कराने की जिद पर अडे रहे।

जिसके बाद पुलिस को दोनों के परिजनों से लिखापढ़ी कर वापस लौटना पड़ा। मामले में थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मौके पर पहुंचकर परिजनों को पोस्टमार्टम कराने के लिए कहा गया। लेकिन परिजन अपनी जिद पर अड़े रहे। दोनों पक्ष के लोगों ने आपसी सहमति से शवों का अंतिम संस्कार कर दिया है। 

कमरे में मिले टूटे मोबाइल, फोन में छिपा हो सकता है मौत का राज 

सूचना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस को कमरे में पड़े बेड पर दोनों पति-पत्नी के मोबाइल फोन मिले हैं। मिले हुए दोनों मोबाइल फोन के डिस्प्ले टूटे हुए थे। उन्ही मोबाइल फोन पर दोनों की आत्महत्या का राज छिपा होने की आशंका है। मिले हुए दोनों मोबाइल फोन को पुलिस अपने साथ ले गई है।

ये भी पढ़ें- Kanpur News: चार जून को होगी मतगणना...टेबल पर ही रहेंगे एजेंट, प्रत्याशी घूम सकेंगे, एजेंटों के बनने लगगे पास