अल्मोड़ा: टनकपुर तवाघाट हाइवे पर पोकलैंड खाई में गिरी, ऑपरेटर की मौत 

अल्मोड़ा: टनकपुर तवाघाट हाइवे पर पोकलैंड खाई में गिरी, ऑपरेटर की मौत 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। सीमांत जिले पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील में टनकपुर तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर एलागाड़ में काम करते वक्त एक पहाड़ी दरक गई। पहाड़ी के दरकने के कारण आई एक पोकलैंड मशीन उसकी चपेट में आ गई और पचास मीटर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में ऑपरेटर की मौके पर ही मौत हो गई है। हादसे के बाद इस मार्ग पर आवाजाही बंद हो गई है। जिस कारण यहां कैलास और पंचाचूली जाने वाले यात्रियों समेत सैंकड़ों स्थानीय लोग भी फंसे हुए हैं। 

सोमवार की सुबह करीब साढ़े छह बजे के आसपास टनकपुर तवाघाट मोटर मार्ग पर एलागाड़ के पास एनएचपीसी से करीब सौ मीटर आगे हिलवेज कंपनी की एक पोकलैंड मशीन मलबा साफ करने का काम कर रही थी। तभी अचानक ऊपर से पहाड़ी दरक गई और पोकलैंड मशीन मलबे के साथ पचास मीटर गहरी खाई में जा गिरी।

हादसे में पोकलैंड मशीन के ऑपरेटर श्यामलाल (28) निवासी चंबा, हिमाचल प्रदेश की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही 11 वाहिनी एसएसबी के एसी जुबैर अहमद और उनके साथ 15 जवान, तहसीलदार राम प्रसाद आर्या, पुलिस के एसाई प्रदीप कुमार और  हिलवेज के अधिकारी मौके में पहुंचे। एसएसबी और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू कर शव को धारचूला अस्पताल पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

हादसे के बाद सड़क का कार्य पूरी तरह बंद करा दिया गया है। जिस कारण सुबह से कैलाश और पंचाचूली जाने वाले सैलानियों समेत स्थानीय लोगों के तीन सौ से अधिक वाहन दोनों तरफ फंसे हुए हैं। एसडीएम मंजीत सिंह ने बताया कि फंसे हुए लोगों की परेशानियों को देखते हुए कार्यदाई संस्था हिलवेज को शीघ्र सड़क खोलने के निर्देश दिए। जल्द ही इस मार्ग को आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा