बाराबंकी: नाबालिग से दुष्कर्म और भाई पर जानलेवा हमला करने के बाद आरोपी ने पुलिस पर की फायरिंग, मुठभेड़ के दौरान पैर में लगी गोली

बाराबंकी: नाबालिग से दुष्कर्म और भाई पर जानलेवा हमला करने के बाद आरोपी ने पुलिस पर की फायरिंग, मुठभेड़ के दौरान पैर में लगी गोली

बाराबंकी। बाराबंकी में किशोरी से दुष्कर्म कर उसके भाई की फावड़े से हत्या की कोशिश करने वाले युवक ने देर रात पुलिस टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई जो आरोपी के पैर में लगी। दरअसल चाकू की नोक पर नाबालिग बहन से दुष्कर्म कर रहे युवक का भाई ने विरोध किया तो आरोपी ने उसे फावड़े से मार मारकर अधमरा कर दिया था। जिसके बाद किशोर को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया था।

मामले में हत्या व दुष्कर्म की कोशिश का मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया था। पुलिस आरोपी को लेकर वारदात में इस्तेमाल हुए फावड़ा और चाकू को बरामद करने देर रात उसके गांव के गई थी। जहां आरोपी ने देर रात पुलिस टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई जो आरोपी के पैर में लगी। 

-दरअसल असंद्रा कोतवाली के एक गांव में रहने वाले 15 वर्षीय किशोर के पिता दिल्ली में काम करते हैं। जबकि मां का 12 वर्ष पहले देहांत हो चुका है। किशोर गांव में अपनी 13 वर्षीय बहन के साथ रहता व पढ़ाई करता है। मंगलवार देर रात किशोर गांव में लगे एक भंडारे से आया और घर के बाहर ही सो गया था। रात करीब तीन बजे असंद्रा के जरौली गांव का विनय मिश्र उर्फ नेपाली उनके घर में घुस गया और सो रही किशोरी को जगाकर चाकू की नोक पर उससे दुष्कर्म करने लगा। इसी बीच घर के बाहर भाई को कुछ आवाज आई तो वह अंदर गया। अंदर विनय को बहन के साथ जबरदस्ती करता देख उसने विरोध किया तो आरोपी नेपाली ने वहां रखे फावड़े से किशोर के सिर पर वार कर उसे मरणासन्न कर दिया था।

-भाई और बहन की चीख पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे। लेकिन आरोपी नेपाली तब तक भाग चुका था। घायल को सीएचसी और फिर जिला अस्पताल लाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए किशोर को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया गया था। जहां उसकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

भाई बहन की चाची की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी विनय उर्फ नेपाली पर हत्या की कोशिश, दुष्कर्म और पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा लिखा था। पुलिस ने रात में ही आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया था और वारदात में इस्तेमाल हुए फावड़ा और चाकू को बरामद करने उसे लेकर देर रात उसके गांव के गई थी। जहां आरोपी ने पुलिस टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी गोली चलाई जो आरोपी के पैर में लगी।

-एएसपी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि आरोपी युवक विनय को पुलिस टीम वारदात ने इस्तेमाल हुए फावड़ा और चाकू को बरामद करने देर रात उसके गांव के गई थी। जहां झाड़ियां में उसने चाकू और फावड़ा छुपा रखा था। वहीं पर तमंचा भी छुपाया था। वहां पहुंचते ही उसने तमंचा निकाला और पुलिस पर फायर झोंक दिया। जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए और आत्मरक्षा में गोली चलानी पड़ी।

गोली आरोपी युवक के बाएं पैर में लगी है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी युवक के पास से फावड़ा, चाकू और तमंचा बरामद कर लिया है। एएसपी ने बताया कि आरोपी आपराधिक किस्म का शख्स है। पहले जेल भी जा चुका है और उसपर बाराबंकी व लखनऊ में मिलाकर कुल छह मुकदमे पहले से दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें -लखनऊ: बिजली का फॉल्ट ठीक कर रहे संविदाकर्मी की करंट की चपेट में आने से मौत

ताजा समाचार

Exclusive: युवक के मोबाइल पर आया चालान तो हुआ हैरान, वाहन की नंबर प्लेट चोरों से बचाएं वरना चले जाएंगे जेल
जम्मू-कश्मीर: जम्मू से वैष्णो देवी मंदिर तक हेलीकॉप्टर सेवा शुरू, जानें किराया 
हाथ में संविधान की प्रति लेकर राहुल गांधी ने ली शपथ, ‘जय हिंद, जय संविधान’ का लगाया नारा 
अमेठी: चेयरमैन पत्नी के साथ न्यायाधीश बना पति, नगर पंचायत कार्यालय में मुकदमों की सुनवाई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल
Kanpur: बिनगवां में केडीए ने 20 बीघा जमीन पर ध्वस्त किए कब्जे; बिना मानचित्र स्वीकृत कराए की गई थी प्लाटिंग
राम मंदिर में अब वीआईपी दर्शन बंद, रंग महल को लेकर हुआ ये बड़ा निर्णय