इतिहास के सर्वकालीन युगपुरूष हैं गांधी, पीएम ने किया अपमान :प्रमोद तिवारी 

इतिहास के सर्वकालीन युगपुरूष हैं गांधी, पीएम ने किया अपमान :प्रमोद तिवारी 

लालगंज/ प्रतापगढ़, अमृत विचार। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने महात्मा गांधी को लेकर पीएम मोदी की बयानबाजी  प्रतिक्रिया दी। कहा कि प्रधानमंत्री देश के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास को कमतर करके आंकने लगे हैं। यह कहना कि जब तक महात्मा गांधी की फिल्म नही बनी थी तब तक दुनिया में गांधी जी को कौन जानता था? प्रधानमंत्री ने यह कहकर कि विदेशों में लोग गांधी को नहीं जानते थे,यह पूरी तरह से राष्ट्रपिता गांधी का अपमान है। पीएम मोदी को यह मालूम होना चाहिए कि सत्य, अहिंसा और शांतिपूर्वक जो देश में आंदोलन हुआ उसके जन्मदाता गांधी जी ही थे। यह भी कहा कि फिल्म आने से पहले ही दुनिया के तमाम देश गांधी के बताए रास्ते पर चलकर आजाद हुए। 

राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि गांधी इस देश के इतिहास के सर्वकालीन युगपुरूष थे। जिनका दुनिया में बहुत सम्मान था। उन्होने कहा कि दुनिया के कई देशों में गांधी जी की प्रतिमाएं लगी है और तमाम मार्गो के नाम उनके नाम पर हैं। प्रमोद ने आगे कहा कि पीएम का गांधी जी पर दिया गया बयान सिर्फ गांधी को ही नही बल्कि देश के इतिहास को झूठा साबित करने का अक्षम्य अपराध है।  मीडिया प्रभारी ज्ञान प्रकाश शुक्ल द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा है कि इस समय काशी में भाजपा के कई प्रदेशों के सीएम, डिप्टी सीएम, केन्द्रीय मंत्री,मंत्रीगण ही नही बल्कि स्वयं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तक डेरा डाले हैं। इससे यह तस्वीर भी साफ हो गयी है कि यदि प्रधानमंत्री मोदी ने दस साल के अपने कार्यकाल में काशी की सेवा की है तो फिर काशी की महान जनता पर उनको आखिर सीधा भरोसा क्यों नही रह गया है। 

उन्होनें कहा कि संबित पात्रा जैसे मोदी भक्त कह रहे हैं कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के प्रशंसक है। प्रमोद ने पीएम की घेराबंदी करते हुए कहा कि उनका कहना कि वह बायोलॉजिकल नही जन्मे हैं बल्कि अवतरित हुए है। इससे प्रधानमंत्री के गरिमामयी पद को वह क्यूं दुनिया में हंसी मजाक का पात्र बना रहे हैं। उन्होनें कहा कि इतिहास गवाह है कि जब कोई भी सत्ता मद में आराध्य भगवान से बड़ा होने की कोशिश करता है तो देश की जनता उसे कभी माफ नहीं करती।

ये भी पढ़ें -नौतपा का दिख रहा असर, हरदोई में भीषण गर्मी से लोग बेहाल, पारा 45 के पार-हीट वेव से प्रापर्टी एजेंट की मौत

ताजा समाचार

बलिया: नाबालिग लड़की से चार नाबालिग लड़कों ने किया गैंगरेप, मुकदमा दर्ज
Kanpur: जीएसवीएसएस PGI में शुरू हुई डायलिसिस, पांच अत्याधुनिक मशीनें लगाई गईं, किडनी संबंधित हर समस्या की मिलेगी जानकारी
Lucknow University: आवेदनों की शुरू हुई स्क्रीनिंग
China : चंद्रमा के अंधेरे वाले हिस्से से चट्टान और मिट्टी के नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा Chang'e 6, जानें कैसे 
नैनीताल: हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के प्लान पर याचिकाकर्ता से दो सप्ताह में मांगा जवाब
NEET-UGC NET Paper Leak: लखनऊ में समाजवादी छात्र सभा का जोरदार प्रदर्शन, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का मांगा इस्तीफा, पुलिस से हुई झड़प