प्रयागराज :  ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर गिरा बाइक सवार, मौत, परिजनों ने किया चक्का जाम

प्रयागराज :  ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर गिरा बाइक सवार, मौत, परिजनों ने किया चक्का जाम

 प्रयागराज अमृत विचार:  सराय ममरेज थाना क्षेत्र के  वारी से जंघई जाने वाले मार्ग पर बने एक ब्रेकर में गुरुवार को बाइक सवार एक मजदूर अनियंत्रित होकर गिर पड़ा। जिससे उसे गंभीर चोटे आ गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां उसकी मौत हो गई।

मजदूर की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने सड़क पर शव रखकर चक्का जाम कर दिया। घटना की जानकारी पर कई थाने की फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने ग्रामीणों को घंटे समझने का प्रयास किया, लेकिन वह मुआवजे की मांग को लेकर अड़े रहे। कभी प्रयास के बाद पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक, सरायममरेज थाना क्षेत्र के चंपापुर स्थित एसएमडी कान्वेंट स्कूल के सामने देर शाम पिंटू बनवासी बाईक से अकेले जंघई बाजार जा रहा था। जैसे ही चंपापुर पंहुचा, अचानक बाइक ब्रेकर पर चढ़ गई। जिससे बाइक अनियंत्रित हो गई और वह जमीन पर गिर पड़ा। जिससे उसके मुंह और सिर मे गंभीर चोट आ गई। आनन फानन में पुलिस ने उसे सीएचसी प्रतापपुर भेज दिया।

युवक की हालत को  देखते हुए डाक्टरो ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। युवक झूंसी पंहुचा ही था कि उसकी मौत हो गई। मृतक के 2 बेटी और 2 बेटा और पत्नी सितारा देवी है। घटना की जानकारी परिजनों को हुई तो घर मे कोहराम मचा गया। आक्रोशित परिजन एवं ग्रामीणों ने तत्काल शव को लेकर चक्का जाम कर दिया।

परिजन मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं हुये। काफी देर बाद परिजनो ने पंचनामा पेपर पर सहमति जता दी। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

युवक की मौत से आक्रोशित ग्रामीणो ने सड़क पर शव  रख किया चक्काजाम

कोरांव थाना क्षेत्र के अन्तर्गत  बास लखनपुर गांव मे बुधवार को नहर के पास पेड़ के नीचे  युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। ग्राम प्रधान लखनपुर राजेश कुमार की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके की औपचारिकताएं पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। दूर दिन जैसे ही युवक का शव गांव पहुंचा लोगों में आक्रोश भड़क उठा। लोगों ने सड़क पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। बाद में प्रशासन ने लोगों को समझाकर शांत कराया।

जानकारी के अनुसार भोगन गांव निवासी रमेश 28 पुत्र छोटेलाल आदिवासी की सग्दिध परिस्थितियों में शव उसके घर से लगभग दो किलोमीटर दूर बुधवार को बास लखनपुर गांव में नहर के पास पेड़ के नीचे मिला था। इसकी जानकारी लोगो को हुई तो वहां भीड़ जमा हो गई। घटना को लेकर हत्या जैसी तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है। मृतक के पिता ने हत्या का आरोप लगाया। बृहस्पतिवार को शव जैसे ही भोगन गांव पहुंचा आक्रोश भड़क उठा। पीड़ित परिवार सहित ग्रामीणों ने सड़क पर शव को रखकर चक्का जाम कर दिया। इससे आवागमन बाधित हो गया।  

परिजनो ने बताया कि गांव के ही दो लोग हमारे लड़के को बुलाकर ले गए थे और वही लोग मेरे बेटे को मार डाला है। मृतक रमेश के तीन छोटे बच्चे हैं। वही थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश भारती ने  बताया कि भोगन के ही दो लोगो के खिलाफ जय प्रकाश पटेल और धनंजय सिंह पटेल के खिलाफ 302 और एसटी,एससी जैसी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है और दोनो की गिरफ्तारी की गई है।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा के सातवें और अंतिम चरण का चुनाव प्रचार थमा, एक जून को होगा मतदान