आजमगढ़: बिजली चोरी के आरोप में सात लोगों पर केस दर्ज, 8.50 लाख जुर्माना

आजमगढ़: बिजली चोरी के आरोप में सात लोगों पर केस दर्ज, 8.50 लाख जुर्माना

आजमगढ़। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी ने निर्देश दिया है कि चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई और बकाया बिल वसूली के लिए माह के प्रत्येक बुधवार व शुक्रवार को अभियान चलाया जाए। आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को शहर के मातबरगंज व कुर्मी टोला में मार्निंग रेड की …

आजमगढ़। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एमडी ने निर्देश दिया है कि चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई और बकाया बिल वसूली के लिए माह के प्रत्येक बुधवार व शुक्रवार को अभियान चलाया जाए। आदेश के अनुपालन में शुक्रवार को शहर के मातबरगंज व कुर्मी टोला में मार्निंग रेड की गई। इस दौरान चोरी से बिजली का उपभोग करते हुए सात लोग पकड़े गए, जिनके खिलाफ सिधारी स्थित विद्युत विभाग के थाने में एफआइआर दर्ज कराई गई।

इस कार्रवाई के चोरी से बिजली का उपभोग रहे और बकाएदारों में हडक़ंप की स्थित हो गई। एसडीओ टाउन के बीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम ने मातबरगंज व कुर्मी टोला में लगभग दो दर्जन घरों की चेकिग की। जिसमें सात लोग जिसमें सात लोग मीटर बाईपास या बिना कनेक्शन के बिजली का उपभोग करते पाए गए। इनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के साथ ही 8.50 लाख रुपये जुर्माना निधारित किया। जबकि 10 हजार रुपये से अधिक 23 बकादारों के कनेक्शन विच्छेदित किए गए।

एसडीएम ने बकाएदारों को चेतावनी दी कि वे समय से बिल जमा कर कनेक्शन विच्छेदन की कार्रवाई से बचें। चोरी से बिजली का उपभोग करने वालों को सचेत किया की मीटर बाईपास या बिना कनेक्शन के बिजली का उपभोग करते पाए गए तो जुर्माना व मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई की जाएगी। यह भी बताया कि चेकिग अभियान निरंतर जारी रहेगा। कार्रवाई में अवर अभियंता धीरज प्रजापति सहित अन्य कर्मचारी शामिल थे।