पीलीभीत: लापरवाही में आरएफसी क्रय केंद्र प्रभारी को जेल भेजने के निर्देश

पीलीभीत: लापरवाही में आरएफसी क्रय केंद्र प्रभारी को जेल भेजने के निर्देश

बीसलपुर, अमृत विचार। मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने बीसलपुर मंडी में धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले आरएफसी क्रय केंद्र प्रभारी रमेश पाल को जेल भेजने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने किसानों से धान खरीद पर बातचीत की। किसानों ने आरएफसी केन्द्र प्रभारी रमेश पाल पर अनावश्यक परेशान करने धान में धूल की वजह से …

बीसलपुर, अमृत विचार। मंडलायुक्त आर रमेश कुमार ने बीसलपुर मंडी में धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले आरएफसी क्रय केंद्र प्रभारी रमेश पाल को जेल भेजने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त ने किसानों से धान खरीद पर बातचीत की। किसानों ने आरएफसी केन्द्र प्रभारी रमेश पाल पर अनावश्यक परेशान करने धान में धूल की वजह से न तोलने की शिकायत मंडलायुक्त से की।

मंडलायुक्त ने इसका संज्ञान लेते मौके पर जाकर किसान का धान देखा। वह ठीक ठाक पाया गया। इस पर मंडलायुक्त का पारा चढ़ गया और क्रय केंद्र प्रभारी को तत्काल धान तोलने के निर्देश दिए। क्रय केंद्र प्रभारी रमेश पाल को लापरवाही बरतने पर तत्काल जेल भेजने के निर्देश दिए।

उन्होंने केंद्र प्रभारियों से कहा कि किसान के धान की तौल मानक के अनुरूप की जाए। अनावश्यक रूप से किसानों को परेशान न किया जाए। शासन की मंशा के अनुरूप किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान खरीदें। छोटे से छोटे किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य योजना का लाभ दें। किसानों को सरकार की क्रय नीति के संबंध में अवगत कराएं।

मंडलायुक्त ने कहा कि दैनिक लक्ष्य के अनुरूप ही धान की खरीद सुनिश्चित हो। चेतावनी दी कि धान की खरीद में किसी भी तरह की लापरवाही मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी। केंद्र प्रभारी नियमानुसार धान खरीदें। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर अधिकारियों को तत्काल अवगत कराएं।