अल्मोड़ा: डामरीकरण के कार्य में लापरवाही पर भड़के ग्रामीण 

अल्मोड़ा: डामरीकरण के कार्य में लापरवाही पर भड़के ग्रामीण 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। जिले के चामी- अड़चाली-वमनस्वाल मोटर मार्ग पर इन दिनों किए जा रहे डामरीकरण के कार्य में विभाग द्वारा लापरवाही बरते जाने से गामीणों में आक्रोश है। शिकायत के बाद भी निर्माण कार्य में सुधार न होने से गुस्साए ग्रामीण मौके पर धमक गए और उन्होंने निर्माण कार्य रुकवा दिया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर निर्माण कार्य में गुणवत्ता और पारदर्शिता नहीं बरती गई तो वह उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे। 

इन दिनों लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड द्वारा चामी-अड़चाली-वमनस्वाल मोटर मार्ग पर डामरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। जिसकी गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों में काफी समय से नाराजगी बनी हुई है। ग्रामीणों ने कहा है कि निर्माण कार्य में बरती जा रही लापरवाही की शिकायत पूर्व में जिलाधिकारी और लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को लिखित रूप में दी गई थी।

लेकिन इसके बाद भी निर्माण कार्य में कोई सुधार नहीं किया गया है। डामरीकरण का कार्य मानकों के विपरीत किया जा रहा है। जिससे आने वाले समय में प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भाजयुमो नेता और पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष राजन जोशी ने कहा कि निर्माण कार्य को लेकर विभाग के अधिकारियों से पूर्व में भी वार्ता की गई थी।

लेकिन इसके बाद भी उन्होंने अपने आश्वासन के अनुरूप निर्माण कार्य में सुधार करना मुनासिब नहीं समझा। जिस कारण ग्रामीणों को इस कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा। ग्रामीणों ने कहा है कि अगर विभाग ने डामरीकरण के कार्य में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा गया तो वह उग्र आंदोलन शुरू कर देंगे। इस दौरान ग्राम प्रधान गणेश जोशी, नवीन जोशी,प्रकाश पांडे, जगत सिंह चम्याल, प्रेम सिंह, कमल किशोर, राजेंद्र सिंह, भगवत चम्याल, कैलाश पांडे अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।