रुद्रपुर: ऑनलाइन कार्य करने का झांसा देकर ठगे 6.25 लाख रुपये

रुद्रपुर: ऑनलाइन कार्य करने का झांसा देकर ठगे 6.25 लाख रुपये

रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना ट्रांजिट कैंप के रहने वाले एक युवक को ऑनलाइन कार्य करने और मोटा पैसा कमाने का झांसा देकर साइबर ठग ने लाखों का चूना लगा दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार थाना ट्रांजिट कैंप के जगतपुरा निवासी दीपक नैनवाल ने बताया कि 27 अप्रैल की सुबह उसके मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति की कॉल आयी जो खुद को कोन डिक्स कंपनी का प्रतिनिधि बता रहा था। बताया कि ऑनलाइन कार्य कर पैसा कमाया जा सकता है। बातों का झांसा देकर कॉलर ने दिव्य कुमार नाम की टेलीग्राम में आईडी बनाई और घर बैठे दोगुना पैसा कमाने का झांसा दिया। जिसकी एवज में कॉलर ने कई बार अलग-अलग तिथि में बताए गए खाते में 6.25 लाख रुपये का भुगतान करवाया।

बावजूद कॉलर पैसों की मांग करता रहा। जब धोखाधड़ी होने की भनक लगी तो आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। आरोप था कि आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर कॉलर उसके खाते में 8.61 लाख रुपये का मुनाफा दर्शाता रहा। पीड़ित ने साइबर क्राइम सेल को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग है। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मुकदमा दर्ज कर 6.25 लाख धोखाधड़ी के आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।