युगांडा: कंपाला में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, 33 घायल

युगांडा: कंपाला में विस्फोट, तीन लोगों की मौत, 33 घायल

कंपाला। युगांडा की राजधानी कंपाला में मंगलवार को दो विस्फोट हुए जिसमें कम से कम तीन नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस ने इसे सरकार विरोधी चरमपंथियों द्वारा समन्वित हमला बताया है। पुलिस ने बताया कि विस्फोटों में तीन आत्मघाती हमलावर भी मारे गए। विस्फोट से कंपाला में अफरा तफरी मच गई। पुलिस प्रवक्ता फ्रेड …

कंपाला। युगांडा की राजधानी कंपाला में मंगलवार को दो विस्फोट हुए जिसमें कम से कम तीन नागरिकों की मौत हो गई। पुलिस ने इसे सरकार विरोधी चरमपंथियों द्वारा समन्वित हमला बताया है। पुलिस ने बताया कि विस्फोटों में तीन आत्मघाती हमलावर भी मारे गए। विस्फोट से कंपाला में अफरा तफरी मच गई। पुलिस प्रवक्ता फ्रेड एनान्गा ने कहा, ”बम हमले, खासकर आत्मघाती हमलावरों से हमले का खतरा अब भी बना हुआ है।”

चरमपंथी संगठनों की ऑनलाइन गतिविधियों पर नजर रखने वाली साइट के अनुसार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े ‘एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज’ ने विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है। दोनों विस्फोट तीन मिनट के भीतर हुए। दोनों को विस्फोटक ले जा रहे हमलावरों ने अंजाम दिया। एनान्गा ने कहा कि तीसरे लक्ष्य पर संभावित हमले को पुलिस ने नाकाम कर दिया। पुलिस ने एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर का पीछा किया और उसे मार गिराया। हताहतों में पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। एनान्गा ने संवाददाताओं से कहा कि रेफरल अस्पताल में कम से कम 33 लोगों का इलाज चल रहा है।

उन्होंने बताया कि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो फुटेज में लोग हमले के बाद शहर छोड़ते दिखे। अमेरिकी दूतावास ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए इन हमलों की ”कड़े शब्दों में” निंदा की।

अमेरिकी दूतावास ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, ”युगांडा के लोगों के लिए अमेरिका का समर्थन अटूट है क्योंकि हम एक सुरक्षित, लोकतांत्रिक और समृद्ध युगांडा के अपने साझा लक्ष्य की दिशा में काम करते हैं।” युगांडा के अधिकारी हाल के सप्ताहों में सिलसिलेवार बम विस्फोटों के मद्देनजर सतर्कता बरतने का आग्रह कर रहे हैं। कंपाला के उपनगरीय इलाके में 23 अक्टूबर को एक रेस्तरां में हुए विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम सात अन्य घायल हो गए थे। पुलिस के अनुसार दो दिन बाद एक यात्री बस में हुए विस्फोट में केवल आत्मघाती हमलावर मारा गया।

इसे भी पढ़ें…

अमेरिका ने कहा- अफगानिस्तान में साझा हितों पर भारत के साथ करेगा मिलकर काम

ताजा समाचार

UP में बड़ी सियासी हलचल, BSP के साथ आ सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य-लग रहीं अटकलें  
पीलीभीत: मुख्यमंत्री पोर्टल पर हुई शिकायत के बाद ऑपरेशन थिएटर सील, मरीज बोले- प्रसव के बाद देखने भी नहीं आए डॉक्टर
लखनऊ: राजधानी के इस समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे उपलब्ध रहेंगे स्पेशलिस्ट डॉक्टर, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिलेगा फायदा
Lok Sabha Election 2024: औरैया में गरजे सीएम योगी, बोले- भाजपा सरकार में आतंकियों और माफियाओं की जगह जहन्नुम में...
लखनऊ में गौरव भाटिया ने समझाया सपा के PDA का मतलब, बोले-सपा मुखिया को कहा जाता है मौलवी अखिलेश
बरेली: बीजेपी के सामाजिक सम्मेलन में खर्राटे मारते नजर आए मंत्री और विधायक, तस्वीरें वायरल